इन उपायों को अपना कर आप भी धनवान बन सकते है

हर व्यक्ति अपनी कमाई का कुछ अंश अपने भविष्य के लिए बचाता है, जिससे की उसका आने वाला समय आसानी से कट सके या उसकी भविष्य की जरुरत पूरी हो सके. किन्तु कई व्यक्ति अपनी बहुत कोशिशों के बाद भी अपनी बचत नहीं कर पाते या फिर ऐसा कहें की उनके घर में बरकत नहीं होती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को अपने घर की कीमती वस्तुओं को रखने के लिए दिशा का ज्ञान होना आवश्यक होता है जिससे की आपके घर में बरकत होती रहे. यदि आप अपना कीमती सामान या वस्तुएं वास्तु के अनुसार सही दिशा में रखते है, तो इनमे बढ़ोतरी की सम्भावना बढ़ जाती है. आइये जानते है उस दिशा के बारे में जहाँ अपनी कीमती वस्तुएं रखना चाहिए.

आपको अपनी कीमती वस्तुएं हमेशा अपने घर के ईशान कोण में रखना चाहिए जो आपके घर के पूर्व उत्तर में होता है. आपको इस कोण को हमेशा साफ़ और पवित्र रखना चाहिए. यदि आप अपने घर में बरकत लाना चाहते है तो एक घड़े में जल भरकर उसे ईशान कोण में रखने से आपके घर में बरकत होती है क्योकि जल तत्व वृद्धि का प्रतीक माना जाता है.

अपने घर की सीढ़ियों के नीचे तिजोरी बनाना अशुभ माना जाता है आपके घर की तिजोरी का कमरा हमेशा साफ़ रहना चाहिए वहां किसी भी प्रकार का कोई कबाड़ नहीं होना चाहिए. और यदि आपके घर में मकड़ी का जाला है तो उसे तुरंत साफ़ कर दीजिये. क्योकि मकड़ी का जाला आपके जीवन में धन हानि लाता है.

आपको अपने घर की अलमारी या गोदरेज को दक्षिण दिशा में रखना शुभ होता है क्योकि दक्षिण दिशा में रखी गई अलमारी का मुख उत्तर की तरफ खुलता है जो धन के देवता कुबेर की दिशा होती है. अपने घर की घड़ियों को हमेशा उत्तर दिशा में लगाना चाहिए इससे आपके अच्छे समय की बाधाएं दूर होती है.

 

अगर नहीं हो रही आपकी शादी तो इसके पीछे का कारण जान लें

इन काली चीजों को खाने से शनि देव दुर्भाग्य को बदल देंगे सौभाग्य में

जानें घर में कांटेदार पौधों का होना शुभ फल देता है या अशुभ

आर्थिक तंगी को दूर करता है सुगन्धित धुंआ

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -