इन टिप्स से पाएं सफेद बालों से छुटकारा
इन टिप्स से पाएं सफेद बालों से छुटकारा
Share:

कुछ लोगो को उम्र से पहले सफ़ेद बाल आने लगते है, जिसकी वजह से वे काफी परेशान रहते है. इस परेशानी से निजात पाने के लिए वे कई तरह के नुस्खे आजमाते है. अगर आप भी है इस समस्या से परेशान तो हमारे पास है कुछ ऐसे टिप्स जिनसे आप इस परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है. सबसे पहले हम बात करेंगे करी पत्ते की, करी पत्ते सिर्फ सब्जियों का ही स्वाद नहीं बढ़ाते बल्कि बालों को सफ़ेद होने से भी रोकते है.

सबसे पहले करी पत्ते को नारियल के तेल में डालकर उसे उबाल ले और गुनगुने रहने पर बालों में लगा ले और बीस मिनट बाद धोले. ऐसा करने से डैंड्रफ भी चला जायेगा और बाल सफ़ेद होना भी कम हो जायेंगे.

विटामिन बी की कमी से बाल ज्यादा सफ़ेद होते है, इसलिए विटामिन बी की कमी को पूरा करने के लिए हरी पत्तियों कि सब्जियों का खाने में ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. क्योकि हरी सब्जियों में विटामिन बी की मात्रा अधिक होती है. इसके साथ-साथ हरी पत्तियों वाली सब्जियों में फॉलिक एसिड होता है जो बालों को प्रोटीन देता है और बालों को बढ़ाने में मदद करता है.

ये भी पढ़े

शादी के बाद इन बातों का रखें ख्याल

पार्टनर की फीमेल फ्रेंड्स पसंद नहीं करती महिलाएं, जानिए क्यों

लड़कियों की इन खूबियों को ज्यादा पसंद करते है लड़के

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -