लांच हुआ ''खेलो इण्डिया लोगो''
लांच हुआ ''खेलो इण्डिया लोगो''
Share:

नई दिल्लीः देश की खेल प्रतिभाओ को निहारने निखारने और समुचित प्रशिक्षण देने के लिए किये गए प्रयासों की बानगी करते हुए दिल्ली में एक समारोह आयोजित हुआ. केन्द्रीय युवा मामले एवं खेल (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौर ने कल शाम जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में नए भारत की ताजगी, चपलता और जीवन शक्ति को दर्शाते आकर्षक खेलो इण्डिया लोगो का शुभारंभ किया. यह लोगो अनुरूपता और प्रतियोगितात्मकता के प्रभाव को भी दर्शाता है.

कर्नल राठौर ने कहा, "हम तीव्र गति से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नव भारत के दृष्टिकोण की वास्तविकता की ओर बढ़ रहे हैं. यह खेलों के विकास के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम, खेलो इंडिया सामुहिक सहभागिता और खेलों में प्रगति की उत्कृष्टता के दोनों उद्देश्यों की प्राप्ति में सहायक होगा. माननीय प्रधानमंत्री देश के युवाओं के साथ जुड़ने और संस्कृति के अंग के रूप में खेल को अपनाने में भारत का भविष्य देखते हैं". ओगिलवी इंडिया द्वारा तैयार किए गए तीन-स्ट्रोक खेलो इंडिया लोगो में प्रतिरूपकता है, जिसमें अनगिनत सचित्र रूपों में अनुकूलनशीलता और लचीलापन शामिल है. यह भारतीय ध्वज का रंग, राष्ट्रीय गौरव और दल-भावना का संचार करता है.

 

कर्नल ने कहा, "हमें लोगो का डिजाइन बडे जनसमूह से प्राप्त हुआ. हमें खुशी थी कि उनमें से बहुतों ने राष्ट्र ध्वज के रंगों को चुना." कर्नल राठौर ने कहा, "हम भी उत्साहित हैं कि पूरे देश से इस प्रमुख कार्यक्रम, के लिए अदभुत प्रतिक्रिया मिली है और 31 जनवरी को खेलो इंडिया स्कूल खेल के उद्घाटन से इसका शुभारंभ किया जायेगा. ये प्रतियोगिताएँ विशिष्ट खेल विषयों में खेल प्रतिभाओं को उभरने की पहचान के लिए अवसरों के रूप में कार्य करेंगी.''

हॉकी : 2018 के लिए 33 खिलाड़ियों का चयन

2018 में भारतीय कुश्ती के लिए सुनहरे मौके

शतरंज में भारत को ईरान ने दी मात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -