हॉकी : 2018  के लिए 33 खिलाड़ियों का चयन
हॉकी : 2018 के लिए 33 खिलाड़ियों का चयन
Share:

नई दिल्ली : हॉकी में भारत के लिए पिछला साल काफी शानदार रहा था. भारत ने 2017 में एशिया कप खिताब जीतने के अलावा ओडि़शा में हुए हॉकी वल्र्ड लीग फाइनल्स में कांस्य पदक जीता था. बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में 4 जनवरी से शुरू होने वाले साल के पहले राष्ट्रीय अभ्यास शिविर भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि टीम को इस साल कई टूर्नामेंटों में हिस्सा लेना हैं. 10 दिनों तक चलने वाले इस राष्ट्रीय अभ्यास शिविर के लिए युवा और अनुभवी पुरुष खिलाडिय़ों का चयन किया गया है जो प्रमुख कोच शूअर्ड मरिने को रिपोर्ट करेंगे.

हॉकी इंडिया (एचआई) ने बेंगलुरु में होने वाले राष्ट्रीय अभ्यास शिविर के लिए बुधवार को 33 संभावित पुरुष खिलाड़यिों का चयन किया. 2018 भारत के लिए चुनौतीपूर्ण साल रहेगा क्योंकि भारतीय टीम को इस वर्ष अप्रैल में आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेना है. टीम को इसके बाद जुलाई में ब्रेडा में होने वाली चैंपियंस ट्राफी में खेलना है.

भारतीय पुरुष हॉकी टीम इसके बाद फिर अगस्त में इंडोनेशिया में एशियाई खेलों में हिस्सा लेगी जबकि अक्टूबर में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में अपना खिताब बचाने उतरेगी. इसके अलावा नवंबर में ओडि़शा हॉकी विश्वकप भी खेलना है.

तीन बड़े टूर्नामेंट्स में होगी हॉकी टीम की अग्निपरीक्षा

टैलेंट सर्च खेलकूद प्रतियोगिता में हॉकी के मुक़ाबले संपन्न

भारतीय महिला हॉकी टीम ले रही न्यूरोट्रैकर का सहारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -