देर तक कुर्सी पर बैठे रहने से हो सकती है मौत, जानिए कैसे
देर तक कुर्सी पर बैठे रहने से हो सकती है मौत, जानिए कैसे
Share:

अगर आप जॉब करते है और जिसके चलते काफी देर तक कुर्सी पर बैठे रहते है, और आप लगातर एक जगह बैठकर काम करते है तो आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है, क्योकि आज हम आपको बताना जा रहे है कुछ खास बातों के बारे में जिन्हे जानना आपके लिए बहुत जरुरी है, तो इस बात पर जरूर ध्यान दे.

 क्योकि एक शोध की रिपोर्ट में चेतावनी दी गई है कि जो लोग काफी देर तक एक जगह पर बैठे रहते हैं, उनमें दूसरे लोगों की तुलना में मौत का शुरुआती जोखिम बढ़ सकता है. शोध के निष्कर्षो से पता चला है कि जो लोग सबसे ज्यादा समय तक बैठे रहते हैं, यानी दिन में 8 से 13 घंटे तक, उनमें मौत का जोखिम 60 से 90 मिनट तक बैठे रहने वालों की तुलना में लगभग दोगुना पाया गया.

साथ ही आपको बताना चाहेंगे जो लोग 30 मिनट से कम समय तक एक जगह पर बैठे रहते थे, उनमें मौत का जोखिम सबसे कम रहा. साथ ही शोध बताता है कि लंबे समय तक एक जगह बैठे रहना हमारे स्वास्थ्य के लिए कितना खतरनाक है. शोध की टीम ने 45 वर्ष की उम्र से अधिक 7,985 लोगों पर सात दिनों तक उनकी हिप-माउंटेड गतिविधि पर नजर रखी.

ये भी पढ़े

जानिए, बिहार के प्रसिद्ध लड्डू के बारे में

इस तरह तैयार करें चने की दाल की स्वादिष्ट कचौड़िया

खुजली दूर करें इन नुस्खों के जरिये

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -