जानिए किसने कहा- हम नहीं थे चौथा वनडे जीतने के हकदार
जानिए किसने कहा- हम नहीं थे चौथा वनडे जीतने के हकदार
Share:

कल भारत के तीन मैचों से लगातार जीतने के विजयी रथ को रोकते हुए अफ्रीकी टीम ने सीरीज में पहली जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शिखर धवन की शानदार शतकीय पारी के सहारे 50 ओवर में 7 विकेट खोकर कुल 289 रन का स्कोर खड़ा किया. शिखर धवन ने अपने 100वें वनडे में शतकीय पारी खेली. वहीं, कप्तान कोहली ने भी 75 रन के अर्द्धशतकीय पारी खेली. रोहित शर्मा के सस्ते में आउट होने के बाद धवन और कोहली के बीच 158 रन की साझेदारी हुई. 

जवाब में 290 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को 43 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा. अफ्रीकी पारी को 2 बार बारिश का सामना करना पड़ा. इसके बाद अफ्रीकी पारी में 28 ओवर का खेल होना निश्चित हुआ और दक्षिण अफ्रीका को 28 ओवर में 202 रन का लक्ष्य हासिल करना था. जिसे अफ्रीका ने भारत की बेकार गेंदबाजी के दम पर 25.3 ओवर में हासिल करते हुए मैच अपने नाम किया. इसी के साथ भारत जीत का विजयी चौका लगाने से चूक गया. 

इस हार पर कप्तान कोहली न कहा है कि, असल में हम इस मैच को जीतने के हक़दार नहीं थे. कप्तान कोहली ने मिली हार के बाद कहा कि, जिस तरह से टीम ने हाथ आए मौकों को गंवाया उसके बाद वह जीत की हकदार नहीं थी. 

कोहली को इस टीम ने दिया खुला चैलेंज, कहा- दम है तो...

पिंक वनडे: एक ही गेंद पर 2 बार आउट होने के बाद भी बल्लेबाजी करता रहा बल्लेबाज

चौथे वनडे में भारत की हार के बाद दक्षिण अफ्रीका पर लगा जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -