पिंक वनडे: एक ही गेंद पर 2 बार आउट होने के बाद भी बल्लेबाजी करता रहा बल्लेबाज
पिंक वनडे:  एक ही गेंद पर 2 बार आउट होने के बाद भी बल्लेबाजी करता रहा बल्लेबाज
Share:

 

कल भारत और अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया. जिसमे अफ्रीका ने भारत के विजयी रथ को रोकते हुए सीरीज में पहली जीत दर्ज की. दक्षिण अफ्रीका ने अपने पिंक जर्सी में खेले गए सभी वनडे जीते हैं, यह छठा  मौका था, जब अफ्रीकी टीम गुलाबी जर्सी में मैच खेल रही थीं. उसने कल गुलाबी जर्सी में कभी न हारने के अपने रिकॉर्ड को भी बरकरार रखा. हालांकि, इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारत अभी भी सीरीज में 3-1 से आगे चल रहा हैं. 

कल खेले गए मैच में भारत ने पहल बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीका के सामने निर्धारित 50 ओवर में कुल 7 विकेट खोकर 289 रन का स्कोर खड़ा किया,जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरुआत खराब रही. स्कोर 43 रन पर था, तब उसका पहला विकेट गिर चूका था. इसके बाद अफ्रीकी पारी को दो बार बारिश का सामना करना पड़ा. जिसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत अफ्रीका को 5 विकेट से आसान जीत मिली. कल के मैच में जहां अफ्रीकी कप्तान मार्करम ने पांड्या का शानदार कैच लेकर दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया, वही कल एक ऐसा वाकया भी घटा जिसने भारतीय टीम से जीत छीन ली. 

दरअसल, अफ्रीकी पारी के 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर चहल ने डेविड मिलर को बोल्ड किया. लेकिन, अम्पायर ने इस बॉल को नो बॉल करार दिया. इसके बाद चहल ने अगली गेंद फ्री हिट के रूप मे डाली लेकिन, इस गेंद पर मिलर एक बार फिर फील्डर को कैच दे बैठे, लेकिन नियमो के मुताबिक़ कोई भी बल्लेबाज फ्री हिट पर कभी भी कैच आउट नहीं होता हैं. अतः मिलर को चहल ने एक ही गेंद में 2 बार आउट किया, लेकिन यहां मिलर आउट नहीं हुए. 

चौथे वनडे में भारत की हार के बाद दक्षिण अफ्रीका पर लगा जुर्माना

जोहानिसबर्ग वनडे: चौथे वनडे में बने सभी रिकॉर्ड एक नजर में

विंटर ओलंपिक : स्वीडन की इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया पहला गोल्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -