जानिए क्या होता है हमारे जीवन पर घर के मुख्यद्वार का असर

हमारे ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हमारे घर के मुख्य द्वार का हमारे जीवन पर गहरा असर होता है. ऐसा माना जाता है की मुख्यद्वार की दिशा से भी घर की सुख-समृद्धि प्रभावित होती है. आज हम आपको दरवाजे की दिशा के अनुसार किये जाने वाले कुछ उपाय बताने जा रहे है.

1-अगर आपके घर का मुख्य द्वार पूर्व दिशा की ओर खुलता है तो अपने घर के मुख्यद्वार के अंदर की तरफ एकमुखी रुद्राक्ष को लाल धागे में बाँध कर लटका दे, ऐसा करने से आपके सभी रुके हुए कार्य पुरे हो जायेगे.

2-पश्चिम की ओर मुख्यद्वार खुलता हो तो इसके लिए रविवार के दिन सूर्योदय से पहले अपने घर के मुख्यद्वार पर लाल रंग के एक कपडे में नारियल और कुछ सिक्को को बाँध कर लटका दे, ऐसा करने से किसी भी प्रकार की नकारात्मक शक्तिया आपके घर में प्रवेश नहीं कर पायेगी.

3-उत्तर दिशा की ओर मुख्यद्वार खुलना बहुत अच्छा माना जाता है, इस दिशा में अगर मुख्यद्वार खुलता हो तो अपने घर के मुख्यद्वार पर गुलाब के फूलो का बंदनवार लगाए, ऐसा करने से आपके घर में माँ लक्ष्मी का प्रवेश होता है.

4-दक्षिण दिशा की ओर मुख्यद्वार का होना शुभ नहीं माना जाता है, इस दिशा में मुख्यद्वार हो तो सात गोमती चक्र को लेकर एक निम्बू के साथ एक काले धागे में बाँध कर अपने घर के मुख्यद्वार पर लटका दे.

धन की कमी को दूर करने के लिए नवरात्री में करे ये छोटा सा उपाय

सफ़ेद वस्त्र धारण करके करे माँ चंद्रघंटा की पूजा

नवरात्री में वास्तु के अनुसार करे माँ की पूजा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -