धन की कमी को दूर करने के लिए नवरात्री में करे ये छोटा सा उपाय
धन की कमी को दूर करने के लिए नवरात्री में करे ये छोटा सा उपाय
Share:

नवरात्र के नौ दिनों में माँ दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए उनकी ख़ास पूजा अर्चना की जाती है .तंत्रशास्त्र में भी नवरात्री के इन नौ दिनों को बहुत खास माना गया है.तंत्रशास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताये गए है जिनको नवरात्री के नौ दिनों में करने से धन से जुडी सभी समस्याए दूर हो जाती है.आज हम आपको ऐसा ही एक उपाय बताने जा रहे है.

इस उपाय को आप नवरात्र के दौरान किसी भी दिन कर सकते है,इसे करने के लिए सबसे पहले स्नान करके स्वच्छ कपडे धारण कर ले,अब ज़मीन पर पीले रंग का आसन बिछा कर उत्तर दिशा की ओर मुख करके  बैठ जाएं.अब अपने सामने 9 मिटटी के दिए रखे और इनमे सरसो का तेल डालकर जला ले,अब इन दीपको के सामने लाल रंग के चावल का एक ढेर बनाएं .अब  इस चावल के ढेर पर श्रीयंत्र रखे,अब कुमकुम, फूल, धूप, तथा दीप से श्रीयंत्र का पूजन करें.

पूजा करने के बाद एक प्लेट पर लाल  सिंदूर से स्वस्तिक बनाकर उसे अपने सामने रखे,अब इस स्वस्तिक की फूल और अक्षत से पूजा करे,अब इसके बाद 1 माला श्रीं मंत्र की जप करें. मन्त्र जाप के बाद यंत्र को अपने घर के मंदिर में स्थापित कर लें और बाकी की बची हुई सामग्री को नदी में प्रवाहित कर दें.अगर आप नवरात्री में इस उपाय को करते है तो इससे आपको अचानक धन लाभ होने के योग बन सकते हैं.

नवरात्री में वास्तु के अनुसार करे माँ की पूजा

नवरात्री के दिनों के करे मोरपंख की पूजा

जानिए क्या है घट स्थापना की सही विधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -