जानिए वास्तु के अनुसार शीशे का महत्व
जानिए वास्तु के अनुसार शीशे का महत्व
Share:

शीशा तो हर घर में होता है.लेकिन आज के दौर में सिर्फ यह देखने के लिए ही इस्तेमाल नहीं होता है, बल्कि सजावट के लिए भी इस्तेमाल होता है.पर क्या आप जानते है की हमारे घर में लगा हुआ शीशा भी काफी प्रभाव डालता है.

1-अगर आप घर में शीशा ला रहे है तो इस बात का भी ध्यान रखें कि उसका फ्रेम किस रंग और किस आकार का है. क्योंकि इससे भी नकारात्मक ऊर्ज प्रवेश करती है. इसलिए कभी भी गर्म, ज्यादा गहरे रंग का फ्रेम न लेकर हल्के रंग जैसे कि नीला, सफेद, हरा, क्रीम आदि रंग ले. साथ ही कभी भी गोल आकार का शीशा न लें.

2-वास्तु और विज्ञान दोनों में माना जाता है कि शीशा किसी भी प्रकाश को परावर्तित कर देता है. वह ऊर्जा कोई भी हो सकती है नकारात्मक या फिर सकारात्मक. माना जाता है कि अगर इसे सही जगह में न रखा गया तो इसे हमारे घर में नकारात्मक ऊर्जा अधिक आती है.

3-अगर आपने डायनिंग रूम में खाने की टेबल के सामने शीशा लगाया हुआ है तो यह आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है. ऐसा करने से आपके दरवाजें में हमेशा खुशियां और सौभाग्य खड़ा रहेगा. साथ ही आपके घर में कोई बीमारी नहीं आएगी.

4-अगर आपके घर का शीशा अचानक चटक जाए तो इसे बहुत ही अशुभ माना जाता है. साथ ही यह इशारा करता है कि आपके घर में कोई बड़ी समस्या आने वाली है. इसलिए इसे तुरंत घर से हटा दें साथ ही अपने घर में कभी भी टूटा, गंदा, नुकीला शीशा न रखें. इसे अशुभ माना जाता है.

वास्तुशास्त्र के अनुसार बीमारियों से बचने के उपाय

इस मंदिर में होती है मेंढक की पूजा

पानी से भी हो सकता है वास्तु दोष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -