वास्तुशास्त्र के अनुसार बीमारियों से बचने के उपाय
वास्तुशास्त्र के अनुसार बीमारियों से बचने के उपाय
Share:

अगर आप किसी भी कार्य को वास्तु के अनुसार करते है तो उस कार्य के सफल होने की संभावनाएं बढ़ जाती है. अगर आपके घर का वास्तु शास्त्र में समस्या हौ तो इन उपायों से आप इनसे बच सकते है. जिससे आपकी सेहत ठीक रहेगी. 

जानिए वास्तुशास्त्र के अनुसार बीमारियों से बचनें के उपाय.

1-यदि आपके घर में कोई नवजात शिशु है तो उसके लिए घर के पूर्व और पूर्वोत्तर के कमरे सर्वश्रेष्ठ होते हैं. सोते समय बच्चे का सिर पूर्व दिशा की ओर होना अच्छा माना जाता है.

2-वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आपके घर की दीवारों पर सीलन होती है तो यह नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है. ऐसे स्थान पर लंबे समय तक रहने से श्वास और त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं.

3-वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आप रात को सोते समय अपने बेड के पास मोबाइल, स्टेवलाइजर, कंप्यूटर या टीवी है तो इसे तुरंत ही दूर हटा दें, क्योंकि इनसे निकलने वाली विद्युत-चुंबकीय तरंगें मस्तिष्क, रक्त और हृदय संबंधी रोगों का कारण बन सकती हैं.

4-अगर आप हाई ब्लडप्रेशर के मरीज है, तो अपना बेडरूम दक्षिण-पूर्व दिशा की ओर न बनाएं. क्योंकि यह दिशा अग्नि से प्रभावित होती है और यहां रहने से आपका ब्लडप्रेशर बढ सकता है.

5-जब आप रात को सोए, तो इस बात का ध्यान रहें कि आपका सिर उत्तर और पैर दक्षिण दिशा में न हो. ऐसा होने से आपको सिरदर्द और अनिद्रा जैसी बीमारियां हो सकती हैं.

इस मंदिर में होती है मेंढक की पूजा

पानी से भी हो सकता है वास्तु दोष

इन मूर्तियों को रखने से बढ़ती है सुख-समृद्धि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -