जानिए क्या है वेज हरियाली कवाब बनाने की रेसिपी
जानिए क्या है वेज हरियाली कवाब बनाने की रेसिपी
Share:

वेजिटेबल कबाब खाने में बहुत स्वादिष्ट होते हैं और ये सभी को बहुत पसंद होते हैं. आप चाहे तो इन्हें घर पर आसानी से बना सकते है. आज हम आपको वेज हरियाली कबाब बनाने की आसान सी रेसिपी के बारे में बताने जा रहे है. 

सामग्री

2 टेबलस्पून अलसी के बीज,100 मि.ली गर्म पानी,1 टीस्पून तेल,2 टीस्पून सौंफ के बीज,1 टीस्पून अदरक
1/2 टीस्पून हरी मिर्च का पेस्ट,150 ग्राम हरे मटर(उबले हुए),1/2 टीस्पून सूखा आम पाउडर,1 1/2  टीस्पून नमक,1/8 टीस्पून काली मिर्च,220 ग्राम आलू(मैश किए हुए),70 ग्राम पनीर(कद्दूकस किया हुआ),2 टेबलस्पून पुदीने की पत्तियां,1/2 टीस्पून मेथी

(कोटिंग के लिए)

ब्रेड क्रम्प्स,कॉर्न फ्लोर 

विधि

1- वेज हरियाली कवाब बनाने के लिए सबसे पहले अलसी के बीजों को लेकर पानी से धो लें. अब इन बीजो को गर्म पानी में डालकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दे. 

2. अब एक नॉन स्टिक पैन को गैस पर रख दे,जब ये गर्म होजाये तो इसमें तेल डालकर गर्म कर लें. अब इसमें सौंफ के बीज,अदरक और हरी मिर्च का पेस्ट डालकर 5 सेकंड  के लिए फ्राई करे. 

3- अब इसमें हरी मटर डालकर अच्छे से मिलाएं और मैश करें. अब इसमें सूखा आम पाउडर, नमक, काली मिर्च और उबले आलू डालकर अच्छे से मिलाये.अब इसमें पनीर डालें और अच्छे से मिलाएं.

4- अब इसमें  पुदीने के पत्ते को मैश करके और मेंथी डालकर दोबारा से अच्छे से मिलाये.अब इसे गैस से उतार ले. दें और ठंडा होने के लिए रख दें. 

5- अब थोड़ा थोड़ा-सा मिक्सर हाथ में लें कर इसे कबाब का आकार दे.अब कबाब को कॉर्न फ्लोर में लपेट ले और फिर इसे स्लिरी मिक्सर में डिप करके ब्रेड क्रम्प्स में दोबारा रोल करें. एेसे ही सभी कबाब को रोल करें. 

6- अब एक कड़ाही को गैस पर रखकर इसमें तेल डाले जब तेल गर्म हो जाये तो इसमें सभी कबाब को अच्छे से फ्राई करें. इन्हें तबतक फ्राई करें जब तक इनका रंग हल्का सुनहरा न हो जाएं. 

7-  वेज हरियाली कबाब तैयार हैं. इन्हें गर्मा-गर्म हरी चटनी के साथ सर्व करें.

 

डिनर में बनाइये स्पेशल मलाई पनीर

जानिए कैसे बनाये सीसेम ब्रेडस्टिक्स

शाम के नाश्ते में लीजिए गर्मागर्म आलू टिक्की का मजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -