जानिए कैसे बनाइये मैक्सिकन वेज टाकोज
जानिए कैसे बनाइये मैक्सिकन वेज टाकोज
Share:

अगर आप खाने में कुछ नया ट्राई करना चाहते है तो आज हम आपके लिए लेकर आये है मैक्सिकन वेज टाकोज की रेसिपी.ये खाने में बहुत टेस्टी होते है और आप इन्हे घर में आसानी से बना सकती है.

सामग्री

1 कप मक्की का आटा,1 कप मैदा,स्वादानुसार नमक,2 कप उबले हुए राजमा,1/2 कप बारीक कटा प्याज
तेल,1/2 चम्मच लहसुन पेस्ट,1 कप टमाटर प्यूरी,1 चम्मच टॉमेटो सॉस,1/2 चम्मच लाल मिर्च पाउडर,1 चम्मच जीरा पाउडर,नमक स्वादानुसार

ग्रानिश के लिए

3/4 कप बारीक कटा टमाटर,1/2 कप बारीक कटा हरा प्याज,1/2 चम्मच चिल्ली फ्लेक्स,नमक स्वादानुसार
1/2 चम्मच चीनी,1/2 कप लंबाई में कटी बंदगोभी

विधि

1- मैक्सिकन टाकोज बनाने के लिए सबसे पहले कॉर्न फ्लोर में थोड़ा मैदा और नमक डालकर अच्छे से मिलाये.अब इसमे थोडा थोड़ा पानी डालते हुए मुलायम आटा गूंथ लें और 10 मिनट के लिए ढककर रख दें.

2- अब इस आटे के छोटे छोटे बॉल्स बनाकर पतली पतली पूरियां बेल लें और गर्म तेल में डालकर तल ले. अब  बनी हुई पूरी के बीच में बेलन की सहायता से टाकोज का आकार बनाये. ऐसे ही सारे आटे के टाकोज बना लें.

3- अब एक दूसरे एक पैन में थोड़ा सा तेल डालकर गर्म कर ले अब इसमें प्याज और लहसुन पेस्ट डालकर फ्राई करे.जब प्याज फ्राई हो जाये तो इसमें  टमाटर प्यूरी मिलाएं और अच्छे से मिलाये.

4- जब टमाटर तेल छोड़ने लगे तो इसमें टॉमेटो सॉस, नमक, काली मिर्च और जीरा पाउडर डालकर अच्छे से मिलाये,और थोड़ी देर पकने दे.जब ये अच्छे से पक जाये तो इसमें उबले हुए राजमा मिलाकर 5 मिनट तक भुने,

5- अब सालसा बनाने के लिए एक कटोरे में कटे हुए टमाटर ले ले अब इसमें हरा प्याज, चीनी, नमक, चिल्ली फ्लेक्स और सॉस डालकर अच्छे से मिला ले.

6- अब इसमें राजमा के मिश्रण को एक चम्मच की सहायता से  टाकोज के बीच में रखें और फिर इसके ऊपर सालसा मिक्सचर, कटी हुई बंदगोभी और टॉमैटो सॉस डालकर सर्व करें. इसी तरह बाकी सारे टाकोज भी तैयार करके परोसें.

शाम की चाय को स्पेशल बनाये भाखरवाड़ी के साथ

 

घर में बनाइये चीसी वड़ा पाव

जानिए क्या है क्रिस्पी पनीर कटलेट्स की रेसिपी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -