जानिए क्या है बेबी पाउडर के ब्यूटी फायदे

जानिए क्या है बेबी पाउडर के ब्यूटी फायदे

सभी लोग अपने बच्चों की त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए उनके शरीर की मालिश करने के बाद बेबी  पाउडर लगाते हैं. यह पाउडर बच्चे के लिए बहुत फायदेमंद होता है. बेबी पाउडर में किसी प्रकार के रासायनिक तत्व मौजूद नहीं होते हैं. जिससे बच्चों की त्वचा सुरक्षित रहती है. क्या आपको पता है कि लड़कियों के लिए भी बेबी पाउडर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. आज हम आपको बेबी पाउडर के कुछ ब्यूटी फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं.  

1- कुछ लड़कियों की पलकें बहुत पतली और हल्की होते हैं. जिससे उनकी खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. अपनी पलकों को घना दिखाने के लिए बेबी पाउडर का इस्तेमाल करें. पलकों पर बेबी पाउडर लगाने से पलके घनी और खूबसूरत हो जाती हैं.  

2- ऑइली बाल किसी भी लड़की की पर्सनैलिटी को पूरी तरह से खराब कर देते हैं. अगर आप चिपचिपे  और ऑइली बालों की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो अपने बालों की जड़ों में बेबी पाउडर छिड़कें. बेबी पाउडर बालों की जड़ों से निकलने वाले ऑयल को सोख लेता है. जिससे बाल खूबसूरत दिखने लगते हैं. 

3- अगर आप अपने होठों पर लगी लिपस्टिक को लंबे समय तक रखना चाहती हैं तो लिपस्टिक लगाने से पहले बेबी पाउडर का एक कोट अपने होठों पर लगाएं. इसके बाद लिपस्टिक का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपके लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी. 

5- जिन लड़कियों की त्वचा ऑयली होती है उन्हें वैक्सिंग करते वक्त बहुत दर्द होता है. वैक्सिंग के दर्द से बचने के लिए वैक्सिंग करवाने से पहले अपनी त्वचा पर बेबी पाउडर लगाएं. ऐसा करने से आपको वैक्सिंग के दौरान दर्द नहीं होगा.

 

चेहरे को धोने के लिए करें नींबू की चाय का इस्तेमाल

खूबसूरती में निखार लाता है सूरजमुखी का तेल\

ब्यूटी को निखारने के लिए करें सेंधा नमक का इस्तेमाल

?