चेहरे को धोने के लिए करें नींबू की चाय का इस्तेमाल

चेहरे को धोने के लिए करें नींबू की चाय का इस्तेमाल

आजकल ज्यादातर लोग अपने वजन को कंट्रोल करने और स्वस्थ रहने के लिए नींबू की चाय का सेवन करते हैं, पर क्या आपको पता है कि नींबू की चाय वजन को कंट्रोल करने के साथ-साथ चेहरे की चमक को बरकरार रखने का काम भी करती है. नीम्बू की  चाय सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. अगर आप रोजाना नींबू की चाय से अपना चेहरा धोते हैं तो इससे आपको बहुत सारे लाभ हो सकते हैं. 

नींबू की चाय बनाने के लिए सबसे पहले एक कप पानी को उबाल लें. अब इसमें चाय पत्ती डालकर अच्छे से उबालें. जब यह अच्छे से उबल जाए तो इसे आंच से उतार कर छान लें. अब इसमें एक नींबू का रस मिलाएं. जब यह ठंडी हो जाए तो इससे अपने चेहरे को धोएं. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो रोजाना अपने चेहरे को नींबू की चाय से धोएं. नींबू की चाय में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा में बैक्टीरिया को पैदा होने से रोकते हैं. जिससे पिंपल्स की समस्या नहीं होती है. 

2-  ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोजाना अपने चेहरे को नींबू की चाय से धोएं. नींबू की चाय से चेहरा धोने से ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाती है. 

3- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो अपने चेहरे को धोने के लिए नींबू की चाय का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद  एक्स्ट्रा आयल साफ हो जायेगा और आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी. 

4- मुलायम और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए नींबू की चाय से अपना चेहरा धोना ना भूलें. रोजाना ऐसा करने से आपकी त्वचा और ग्लोइंग हो जाएगी.

 

खूबसूरती में निखार लाता है सूरजमुखी का तेल

ब्यूटी को निखारने के लिए करें सेंधा नमक का इस्तेमाल

ग्रीन टी के इस्तेमाल से पाएं गोरी और चमकदार त्वचा

?