खूबसूरती में निखार लाता है सूरजमुखी का तेल

खूबसूरती में निखार लाता है सूरजमुखी का तेल

चमकदार त्वचा पाने के लिए आजकल सभी लड़कियां महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. वैसे हम आपको बता दें कि यह चीजें त्वचा को फायदे की जगह बहुत सारे नुकसान पहुंचाती हैं. इसलिए त्वचा पर महंगी महंगी केमिकलयुक्त क्रीम्स की जगह है घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करना ज्यादा बेहतर होता है. गर्मियों और बारिश की धुप त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाती है. इस मौसम में धूप की हानिकारक किरणों से त्वचा को बचाने के लिए लड़कियां सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करती हैं. आप सनस्क्रीन लोशन की जगह कुछ तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तेलों के बारे में बताने जा रहे हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. 

नारियल का तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा और बालों को स्वस्थ बनाते हैं. नारियल का तेल त्वचा को नेचुरल तरीके से मुलायम बनाता है. अगर आपको धूप के कारण सनबर्न की समस्या हो गई है तो नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. इसके इस्तेमाल से घमौरियों की समस्या भी दूर हो जाती है .दिन में दो बार अपने चेहरे पर नारियल का तेल लगाएं. ऐसा करने से आपको मेकअप करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आपकी त्वचा ग्लो करने लगेगी. इसके अलावा नारियल का तेल लगाने से त्वचा में मौजूद दाग धब्बे भी दूर हो जाते हैं. 

त्वचा के लिए सूरजमुखी का तेल भी बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप अपनी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाना चाहते हैं तो सूरजमुखी के तेल का इस्तेमाल करें. यह तेल पिंपल्स की समस्या को दूर करने में भी मदद करता है. धूप में बाहर जाने से पहले अपनी त्वचा पर सूरजमुखी का तेल लगाएं. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन मौजूद होते हैं जो त्वचा में कुदरती निखार लाते हैं.

 

मॉनसून में खूबसूरत दिखने के लिए अपनाएं ये स्किन केयर टिप्स

जानिए क्या है दीपिका पादुकोण के खूबसूरत बाल और चमकदार त्वचा का सीक्रेट

सोयाबीन का सेवन करने से दूर हो जाती है त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं

?