इन टिप्स के जरिये चेहरे की स्किन को रखें मुलायम और सुंदर
इन टिप्स के जरिये चेहरे की स्किन को रखें मुलायम और सुंदर
Share:

चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए महिलाएं अलग-अलग ब्रांड ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है, जिसके चलते उन्हें ठीक से चेहरे पर निखार नहीं मिलता है और वे परशान होने लगती है. अगर आप भी इस बात को लेकर परेशान है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योकि आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे जिनके जरिये आप चेहरे की खूबसूरती बड़ा सकते है.

आप कच्चे दूध में थोड़ा नींबू का रस और नमक मिला कर घोल बनाएं और इस लेप को चेहरे पर लगाएं, इसे लगाने से त्वचा के छिद्र खुलते हैं और चेहरे की गंदगी साफ होती है. आप किसी क्रीम में थोड़ी मात्रा में शहद मिला लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं इससे चेहरे की त्वचा में नमी आएगी और वो त्वचा मुलायम होने के साथ-साथ और दमकती नजर आएगी. बेहतर होगा की आप इसमें थोड़ी सी नींबू की बूंदे मिला ले.

अंगूर भी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होते हैं, अंगूर से आप अपने चेहरे का स्क्रब भी कर सकते हैं, या फिर अंगूर का जूस निकाल कर भी चेहरे पर लगा सकते हैं इससे त्वचा को मुलायम और चमकीला होती है. साथ ही बादाम के तेल में नींबू का रस मिला कर चेहरे पर लगाने से मुंहासे, झाइयां और आंखों के नीचे के काले दाग खत्म होते हैं.

ये भी पढ़े

चेहरे का सांवलापन दूर करें इन टिप्स के जरिये

होंठों को खूबसूरत बनाये इन टिप्स के जरिये

चुटकियों में गायब हो रसोई से जलने की बदबू

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -