अंडे के छिलके से चेहरे की खूबसूरती रखें बरक़रार
अंडे के छिलके से चेहरे की खूबसूरती रखें बरक़रार
Share:

हर महिला चाहती हैं कि उसका चेहरा सबसे खूबसूरत और सबसे सूंदर लगे, और इसके लिए वह कई सारे नुस्खे आजमाती हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं, कि आप अपनी खूबसूरती अंडो के छिलको से बरक़रार रख सकती हैं. अंडे सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं बल्कि सुंदरता बढ़ाने के काम भी आते हैं. आज हम बताएँगे कि आप अंडो के छिलको का इस्तेमाल करके कैसे चेहरे को खूबसूरत बना सकती हैं.

सबसे पहले अंडा फोड़ने के बाद उसके छिलको को धुप में अच्छी तरह सूखा ले. अच्छी तरह सूखने के बाद, सूखे हुए छिलको को पीसकर उसका पाउडर बना ले और इस पाउडर का इस्तेमाल करें. अगर आपकी त्वचा पर बहुत ज्यादा दाग या दाने हो रहे हैं तो अंडे के पाउडर में सिरका मिलाकर उसका अच्छी तरह से पेस्ट बनाये. पेस्ट बनाने के बाद बनाये हुए पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए और हल्के हाथों से मसाज करें. ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में अपनी त्वचा गोरी और निखरी नज़र आएगी.

अगर आपकी त्वचा पर किसी प्रकार का स्किन इन्फेक्शन हैं, तो ऐसे में अंडे के छिलके आपकी मदद कर सकते हैं. अंडे के छिलको में नींबू का रस या सिरका मिलाकर चेहरे पर लगा ले, दाग धब्बे जाने के साथ-साथ इन्फेक्शन प्रॉब्लम भी दूर हो जाएगी. त्वचा में नमी पाने के लिए आप अंडे के छिलको में एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगा ले, इसके लगाने से चेहरे में नमी के साथ-साथ निखार भी आता हैं. अगर आप दांतो के पीलेपन से परेशान हैं तो ऐसे में अंडो के छिलको के पाउडर से दांतो कि हर रोज मसाज करें. ऐसा करने से दांत प्राकृतिक रूप से सफेद हो जायेंगे और पीलापन चला जायेगा.

ये भी पढ़े

इन कारणों से होती हैं ऑयली स्किन

गोरी और बेदाग त्वचा पाने के लिए करे टमाटर का इस्तेमाल

अलग लुक पाने के लिए ट्राई करे ये हेयर स्टाइल्स

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -