गोरी और बेदाग त्वचा पाने के लिए करे टमाटर का इस्तेमाल
गोरी और बेदाग त्वचा पाने के लिए करे टमाटर का इस्तेमाल
Share:

हर लड़की अपनी स्किन को गोरा और खूबसूरत बनाना चाहती है  पर  गर्मी और तेज धूप उसके इस सपने को कभी भी पूरा नहीं होने देते है. जिसके कारण उनकी स्किन  मुरझा सी जाती है,पर अगर आप  इस समस्या से बचना चाहती है तो यहाँ हमारे द्वारा बताये गए इन टिप्स को फॉलो करे. इन उपायों की मदद से आप अपने चेहरे को सुंदर और बेदाग बना सकती है.  

1-बेदाग और गोरी त्वचा पाने के लिए एक कटोरी में थोड़ी सी हल्दी,चंदन, और बेसन लेकर पानी की मदद से गाढ़ा पेस्ट बना ले,अब इसे अपने चेहरे पर लगाए और सूख जाने पर धो ले,ऐसा करने से आपके चेहरे के सभी दाग धब्बे दूर हो जायेगे और आपकी रंगत में भी निखार आएगा.

2-स्किन के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,इसे इस्तेमाल करने के लिए एलोवेरा के एक पत्ते को लेकर बीच से काटकर उसका जेल निकाल ले,अब इस जेल को अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दे,फिर ठन्डे पानी से धो ले,   

3-अपनी स्किन में चमक लाने के लिए एक निम्बू के रस को निकाल कर उसमे थोड़ा सा शहद मिला ले. अब इसे अपने  चेहरे पर लगा लें. 20 मिनट बाद चेहरे को अच्छे से धो लें. 

4-अगर आप अपने रंग को गोरा बनाना चाहती है तो इसके लिए एक टमाटर को पीसकर अपने चेहरे पर लगाएं. और फिर 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंड़े पानी से धो लें. इससे आपके चेहरे के दाग-धब्बे साफ हो जाएंगे. और आपकी सांवली रंगत गोरी हो जाएगी.

 

जानिए क्या होते है चेहरे पर डार्क सर्कल्स आने के कारण

जानिए क्या है साबूदाने के ब्यूटी फायदे

ईनो के इस्तेमाल से बनाये अपने रंग को गोरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -