इन कारणों से होती हैं ऑयली स्किन
इन कारणों से होती हैं ऑयली स्किन
Share:

ज्यादातर महिलाओं को देखा जाता हैं कि उनके चेहरे काफी ऑयली होते हैं और इसकी वजह से उनके चेहरे पर निखार दिखाई नहीं देता हैं. लेकिन ऑयली स्किन होने के कुछ कारण हैं, जिनकी वजह से स्किन ऑयली हो जाती हैं. आज हम जानेंगे उन कारणों को जिनके चलते महिलाओं की स्किन ऑयली हो जाती हैं. सबसे पहला कारण हैं मौसम, मौसम के चलते अक्सर हमारी त्वचा में बदलाव आता हैं, गर्म और आर्द्र मौसम में चेहरे पर ज्यादा चिपचिपापन आ जाता हैं.

और स्किन ऑयली नजर आती हैं. चिपचिपेपन और पिम्पल्स को छुपाने के लिए अधिक मेकअप नहीं करना चाहिए, क्योकि ज्यादा मेकअप आपकी स्किन को ऑयली बना सकता हैं. साथ ही कॉस्मेटिक प्रोडक्ट भी ऑयल फ्री लेना चाहिए. शरीर में तनाव रहने से भी स्किन ऑयली हो जाती हैं, आप चाहे तो हर रोज योग और ध्यान करें, इससे आप तनावमुक्त रहेगी और आपकी स्किन पर ग्लो आएगा साथ ही आप ऑयली स्किन से छुटकारा पा सकती हैं. खाने में भी ऑयल का कम इस्तेमाल करें.

खाने में ज्यादा आयल लेने पर भी त्वचा ऑयली हो जाती हैं, इसलिए आप अपने खाने पीने की चीजों में ध्यान रखें की ज्यादा ऑयली फ़ूड के इस्तेमाल न करें. ऑयली स्किन को बार-बार साफ़ करने से हो सकता हैं, आपकी स्किन रूखी होने लगे, बेहतर होगा कि आप चेहरे को साफ़ करने के लिए या धोने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल करें. रुई में थोड़ा सा गुलाब जल लेकर चेहरे को साफ़ करें और साफ़ पानी से धो ले. ऐसा करने से आपका चेहरा ऑयली नहीं रहेगा.  

ये भी पढ़े

गोरी और बेदाग त्वचा पाने के लिए करे टमाटर का इस्तेमाल

अलग लुक पाने के लिए ट्राई करे ये हेयर स्टाइल्स

इन खास तरीको से करे अपने नाखुनो की देखभाल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -