कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कुल 54 मामले में जांच
कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कुल 54 मामले में जांच
Share:

नई दिल्ली : पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम मामले में ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर दिया है. हलफनामे में बताया गया है कि अभी FIPB के तहत 54 मामलों में जांच चल रही है. आगे भी कार्ति के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी. ईडी के अनुसार, ये फाइलें 2004 से 2009 और 2012 से 2014 के बीच की हैं. इन मामलों में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के रोल की भी जांच की जा रही है. इनमें से अधिकांश मामले यूपीए सरकार के दौरान के ही हैं.

गौरतलब है कि कार्ति चिदंबरम INX मीडिया मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. कार्ति ने इस मामले में ईडी के समन के खिलाफ याचिका दायर की है. याचिका में कार्ति की ओर से कहा गया है कि ईडी और सीबीआई ने इस मामले में अभी तक उनसे जो भी पूछताछ की है, वह मसला एफआईआर में दर्ज ही नहीं है. इस मामले की सुनवाई मंगलवार को हो सकती है. गौरतलब है कि कार्ति 5 दिन की रिमांड पर हैं, उनकी रिमांड 6 मार्च को पूरी हो रही है.


रविवार को सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम और आईएनएक्स कंपनी की मालिक इंद्राणी मुखर्जी को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की थी. जानकारी के मुताबिक इस पूछताछ में इंद्राणी ने सीबीआई अधिकारियों की पूछताछ में कार्ति पर लगे आरोपों को दोहराया. उन्होंने कहा कि वह और उनके पति पीटर मुखर्जी तत्कालीन वित्त मंत्री (पी. चिदंबरम) के कहने पर कार्ति से मिले थे. हालांकि, कार्ति ने इन आरोपों से इनकार किया. इंद्राणी ने यह भी कहा कि उनकी कंपनी आईएनएक्स मीडिया ने चेस मैनेजमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक डील की थी, पैसों का भुगतान अडवांटेज स्ट्रैटजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड को किया गया था.

सीबीआई ने कार्ति से की कड़ी पूछताछ

कार्ति चिदंबरम को सीबीआई मुंबई ले गई

कार्ति की गिरफ्तारी ने राहुल को नानी याद दिला दी- बीजेपी सांसद

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -