जूही ने इस फिल्म से किया था डेब्यू, 1000 रु. थी पहली सैलरी
जूही ने इस फिल्म से किया था डेब्यू, 1000 रु. थी पहली सैलरी
Share:

दमदार एक्टिंग और सहज मुस्कान के जरिये लाखो लोगों के दिलो पर राज करने वाली अभिनेत्री हम बात कर रहे है जूही चावला की जिनका 13 नवंबर यानी आज जन्मदिन है. बता दे कि जूही चावला का जन्म 13 नवंबर 1967 पंजाब में हुआ था. वो आज 50 साल की हो गईं. उनके पिता पंजाबी थे और मम्मी गुजराती थीं.

1984 में जूही ने मिस इंडिया कॉम्पिटिशन जीता था. वही उन्होंने 1986 की फिल्म 'सल्तनत' में 'जरीना' के किरदार से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. इसके बाद जूही ने 1987 में साउथ के मशहूर डायरेक्टर 'रविचंद्रन' की फिल्म 'प्रेमलोका' में काम किया. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई और जूही के सितारे चमक गए.

बता दे कि साल 1988 में जूही ने करियर की पहली हिट हिंदी फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में काम किया. यह फिल्म कमर्शियल तौर पर हिट रही ख़ास बात यह है कि इस फिल्म के लिए जूही को 'बेस्ट डेब्यूट फीमेल' का अवॉर्ड भी दिया गया.

जूही जब 11 साल की थीं, तब उन्हें एक मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए 1000 रुपये फीस मिली थी. यह पैसे उन्होंने अपनी मां को दे दिए थे. उस समय उनकी मां बहुत भावुक हो गई थीं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि साल 1995 में जूही चावला ने बिजनेसमैन जय मेहता से विवाह रचाया और उन्हें एक बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन है.

बता दे कि फिल्मों के अलावा जूही चावला ने टीवी पर 'झलक दिखला जा' के सीजन 3 को जज भी किया था और शाहरुख खान के साथ मिलकर फिल्म प्रोडक्शन में भी कदम रखकर 'फिर दिल है हिंदुस्तानी, अशोका और 'चलते चलते' फिल्में प्रोडयूस भी की थी.

यही नहीं बल्कि जूही चावला ने अपने पति जय मेहता के साथ शाहरुख खान की आईपीएल टीम में हिस्सेदारी भी रखी है.

ये भी पढ़े

शाहरुख नहीं यह 'खान' होता 'बाजीगर' का हीरो

मैं नारीवादी हैं, लेकिन पुरुष विरोधी नहीं हैं - विद्या बालन

मैं अपनी बेटियों से कहता हूं कि वो मुझे गोद ले लें- रणधीर कपूर

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -