इतिहास रचने को तैयार जूनियर भारतीय टीम
इतिहास रचने को तैयार जूनियर भारतीय टीम
Share:

अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम को कल होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं, कल भारतीय टीम जब मैदान पर उतरेगी तो उसकी निगाहें विश्व कप की ट्रॉफी को अपने घर यानी की भारत में लाने पर टिकी होगी. भारत का मुकाबला कल फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होना हैं. जिसे भारत पहले नॉक आउट मुकाबले में हरा चुका हैं. फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत से पार पाना कड़ी चुनौती होगी. 

भारतीय अंडर-19 टीम ने अब तक इस विश्व कप में खेले गए सभी मुकाबलों में विपक्षी टीम को जोरदार पटखनी दी हैं, अब तक भारत ने हर क्षेत्र बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनो में ही अपना दमदार प्रदर्शन बरक़रार रखा हैं, और इसी के सहारे भारतीय टीम अब तक विश्व कप में अजेय रहकर फाइनल तक पहुंची हैं. भारत ने विश्व कप में खेले गए पांचो मुकाबले जीते हैं, जिसमे से एक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को भी 110 रन के बड़े अंतर से मात दी हैं. 

भारतीय बल्लेबाज, पृथ्वी शॉ, शुभमान गिल, मंजोत कालरा, हार्विक देसाई बेहतरीन लय में हैं. वहीं, गेंदबाजों की बात करें तो शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, अंकुल रॉय एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया को चित करना चाहेंगे. दोनों ही टीम कल चौथी बार चैंपियन बनने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. इससे पहले दोनों टीम 3-3 बार फाइनल का खिताब जीत चुकी हैं. भारत ने वर्ष 2000, 2008 और 2012 में खिताब जीता था. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 1988, 2002 और 2010 में खिताब पर कब्ज़ा किया हैं.

पीटरसन ने चुने दुनिया के 5 महान बल्लेबाज, भारत के 2 बल्लेबाज शामिल

आखिर क्यों 'गब्बर' ने दिखाई कोहली को आँखें

पाक के पूर्व तेज गेंदबाज ने 'चीते' से की कोहली की तुलना

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -