पीटरसन ने चुने दुनिया के 5 महान बल्लेबाज, भारत के 2 बल्लेबाज शामिल
पीटरसन ने चुने दुनिया के 5 महान बल्लेबाज, भारत के 2 बल्लेबाज शामिल
Share:

इंग्लैंड के पूर्व महान बल्लेबाज केविन पीटरसन ने हाल ही में क्रिकेट जगत के 5 महान बल्लेबाजों का चयन किया हैं. सबसे ख़ास और अहम बात यह है कि, इन 5 बल्लेबाजों की सूची में भारत के 2 बड़े दिग्गज बल्लेबाज का नाम भी शामिल हैं. वहीं, अन्य बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, और दक्षिण अफ्रीकी टीम से चुने हैं. केविन पीटरसन की गिनती भी दुनिया के महान बल्लेबाजों में की जाती हैं. आपको बता दे कि, पीटरसन ने एक वेबसाइट के इंटरव्यू के दौरान विश्व के 5 महान बल्लेबाजों का चयन किया है. टॉप 5 बल्लेबाजों की सूची में केविन ने पहला स्थान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को दिया.

वहीं, दूसरे स्थान पर उन्होंने अफ्रीका के पूर्व महान बल्लेबाज जैक कैलिस को रखा. और उन्होंने कहा कि, उनकी तकनीक सबसे शानदार है और वह लम्बे समय तक बल्लेबाजी कर सकते हैं.

मास्टर ब्लास्टर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को पीटरसन ने 5 महान बल्लेबाजों की सूची में तीसरा स्थान दिया. साथ ही केविन ने चेन्नई टेस्ट में सचिन द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई नाबाद शतकीय पारी को याद किया और उन्हें क्रिकेट का सबसे महान बल्लेबाज बताया. 

चौथे स्थान पर केविन ने वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को जगह दी. केविन ने क्रिस के बारे में कहा कि, उनका गेंद को हिट करने का तरीका लाजवाब होता हैं. 

पांचवे और अंतिम स्थान पर केविन ने मौजूदा भारतीय टीम के कप्तान और अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को संयुक्त रूप से जगह दी. केविन के मुताबिक, संयुक्त रूप से दोनों को 5 वें स्थान पर रखना जरूरी हैं. उन्होंने कहा कि, ये दोनों ही बल्लेबाज चारों दिशाओं में शानदार शॉट्स खेलते हैं. 

आखिर क्यों 'गब्बर' ने दिखाई कोहली को आँखें

पाक के पूर्व तेज गेंदबाज ने 'चीते' से की कोहली की तुलना

तो इस वजह से अनिल कपूर को पसंद है क्रिकेट ?

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -