पन्ना रत्न धारण करने से पहले ये बातें जान लेना बहुत जरूरी है
पन्ना रत्न धारण करने से पहले ये बातें जान लेना बहुत जरूरी है
Share:

मानव जीवन में जब परेशानियों की अधिकता होती है और उसे इन परेशानियों से मुक्ति नहीं मिल पाती, तो इस प्रकार की तमाम परेशानियां का अंत शास्त्र के माध्यम से खत्म किया जा सकता है। शास्त्र एक ऐसा माध्यम है, जो मानव जीवन की तमाम परेशानियों को खत्म करने का उपाय बताता है। ऐसे ही कुछ उपायो में ज्योतिषशास्त्र के माध्यम से पन्ना रत्न धारण करने को कहा जाता है। पन्ना रत्न से जीवन की तमाम परेशानियों को खत्म किया जा सकता है अगर आप भी पन्ना रत्न धारण करते हैं, तो इसके लिए आप सावधानी जानलें तो बेहतर है, क्योंकि इसके नकारात्मक प्रभाव भी देखने को मिलते हैं। तो चलिए जानते हैं पन्ना रत्न धारण करने के पीछे कौन सी सावधानी बरतना जरूरी है।

ऐसा पन्ना कभी नहीं पहनना चाहिए जिसमे छोटी-छोटी टूटी हुई धारियां हों। ये वंश वृद्धि के लिए घातक सिद्ध होता है। वहीं अगर आपका पन्ना खुरदरा है, तो इससे आपके पशुओं में नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर आपका पन्ना थोड़ा-बहुत जला सा दिखे तो ऐसा पन्ना भी अशुभ माना जाता है। ऐसा पन्ना धारण करने से अस्वस्थता होती है।

अगर पन्ना में रक्त के समान बिंदु दिखे, तो इसे कभी नही पहनना चाहिए। ऐसा रत्न पहनने से घर में सुख संपत्ति का नाश होता है। वहीं अगर पन्ने में आपको पीली बिंदियां दिख रही हैं, तो आपको ये भी कभी नहीं पहनना चाहिए। ऐसा पन्ना पहनने से पुत्र नाश की स्थिति पैदा हो सकती है। वहीं अगर इसमें आपको सोने जैसा रंग दिखे, तो भी कभी नहीं पहनना चाहिए क्योंकि इससे हर प्रकार का कष्ट हो सकता है।

 

वास्तुदोष भी बन सकता है पति पत्नी के बीच झगड़े का कारण

जीवन अगर शुक्र गृह से प्रभावित है, तो ऐसे करें उसे शांत

आखिर क्यों नीले रंग को माना गया है एक रहस्यमयी रंग

आपकी किस्मत का दरवाजा खोल सकते हैं ये पौधे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -