अभी उत्तर कोरिया से बात करना उपयुक्त नहीं - अमेरिका
अभी उत्तर कोरिया से बात करना उपयुक्त नहीं - अमेरिका
Share:

अमेरिका : अमेरिका का स्पष्ट कहना है कि यह समय उत्तर कोरिया से बात करने का नहीं है, क्योंकि उसने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन किया है. यह बात व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने संवाददाता सम्मेलन में कही.

उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन कर उत्तर कोरिया लगातार बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण कर अपने परमाणु हथियार कार्यक्रमों को आगे बढ़ा रहा है. इस मामले में वह विश्व के अन्य देशों की भी बात नहीं मान रहा है. इसलिए इट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि हम स्पष्ट रूप से मानते हैं कि यह समय उत्तर कोरिया से बात करने का नहीं है.

बता दें कि इस समय तीन अमेरिकी नागरिक उत्तर कोरिया की हिरासत में हैं. सेंडर्स ने कहा कि जो बातचीत हुई है या जो हो रही है वह केवल हिरासत में लिए गए अमेरिकियों को वापस लाने पर ही होगी.अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर राजनयिक दबाव बनाए जाने का दृढ़ता से समर्थन किया है. वहीँ अपने सभी सहयोगियों एवं भागीदारों से भी इस दिशा में और कदम उठाने को कहा है. उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका नरम रुख अपनाने को तैयार नहीं दिख रहा है.

यह भी देखें

क्यूबा में अमेरिकी दूतावास पर बढ़े रहस्यमय हमले, नागरिकों को चेताया

भारत में पहली बार पहुंचेगा अमेरिकी क्रुड ऑइल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -