दिल्ली में शुरु होगी अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता
दिल्ली में शुरु होगी अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता
Share:

जल्द ही अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी की प्रतियोगिता होने वाली है, जिसके लिए भारतीय टीमों ने भी तैयारियाँ कर ली है, यह प्रतियोगिता दिल्ली में आयोजित की जाएगी जिसमे विश्व कि कुल 25 टीम हिस्सा लेगी. भारत में भी निशानेबाजी के प्रति जूनून बढ़ता जा रहा है. भारतीय खिलाडी कई अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक ला चुके है. जिससे आने वाले नए खिलाड़ियों का भी हौसला  बड़ा है.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार से अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (ISSF) वर्ल्ड कप फाइनल (राइफल/पिस्टल/शॉटगन) की शुरुआत दिल्ली के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में हो रही है. इस वर्ल्ड कप में कुल 25 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें 8 टीमें मिश्रित टीम 10 मीटर एयर राइफल इवेंट और 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में उतरेंगी. वहीं 9 टीमें मिश्रित टीम ट्रैप स्पर्धा में पहली बार ISSF मिक्स्ड टीम इवेंट में उतरेगी. 10 मीटर मिश्रित टीम पिस्टल स्पर्धा का फाइनल सबसे पहले खेला जाएगा. पहले दिन मंगलवार को क्वॉलिफिकेशन राउंड खेले जाएंगे, दिन का अंतिम इवेंट ट्रैप मिक्स्ड टीम स्पर्धा के फाइनल के तौर पर होगा.

बता दे कि इस प्रतियोगिता में भारत की 2 टीमें हिस्सा लेगी, पिस्टल स्पर्धा में जीतू राय और हीना सिद्धू भारत की मिश्रित टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. एयर राइफल स्पर्धा में दीपक कुमार और मेघना भारतीय टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे. भारतीय खिलाडी निशानेबाजी खेल में पहले से अच्छा प्रदर्शन करने लगे है, इस बार भी भारतीय खिलाड़ियों से काफी उम्मीदे है.

रणजी ट्रॉफी - आज होगा झारखण्ड और हरियाणा का मुकाबला

ब्राजील-इंग्लैंड का सेमीफाइनल कोलकाता में

मोहम्मद सिराज ने दिया कोच को श्रेय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -