मोहम्मद सिराज ने दिया कोच को श्रेय
मोहम्मद सिराज ने दिया कोच को श्रेय
Share:

भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में दो नए खिलाड़ियों का चयन किया गया है. उसमे से एक है तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, जो हैदराबाद के रहने वाले है. मोहम्मद सिराज की उम्र मात्रा 23 साल है, इतनी कम उम्र में उनका भारतीय टीम में चयन होना उनकी काबिलियत है, जिनका श्रेय उन्होंने अपने कोच भरत अरुण को दिया है.

उल्लेखनीय है कि मोहम्मद सिराज इस समय आईपीएल में हैदराबाद सनराइजर्स और इंडिया ए की तरफ से खेलते हैं. रणजी में वह अपने प्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं. 23 साल के सिराज का चयन भारतीय टीम में हुआ तो उन्होंने कहा कि ‘‘मैं आज जो कुछ भी हूं वह रणजी ट्राफी प्रदर्शन के कारण हूं. रणजी ट्राफी के कारण मुझे आईपीएल का अनुबंध मिला, इसलिए इस चयन का 60 प्रतिशत श्रेय प्रथम श्रेणी क्रिकेट के प्रदर्शन को जाता है.’ रणजी ट्राफी के कारण मुझे आईपीएल का अनुबंध मिला.’' उन्होंने कहा, ‘‘मैं बयां नहीं कर सकता कि मैं भरत अरूण सर का कितना ऋणी हूं. वह बेहतरीन कोच हैं. पिछले साल वह हैदराबाद टीम के साथ थे और पहली बार मुझे शीर्ष स्तर पर बने रहने के लिये गेंदबाजी से जुड़ी तमाम चीजें सीखीं. उन्होंने मुझे तमाम वैरीएशन के बारे में बताया. इससे मुझे आईपीएल में भी मदद मिली.’'

बता दे कि सिराज के पिता ऑटो चलते है, एक गरीब परिवार से निकले सिराज ने अपनी मेहनत से भारतीय टीम में मुकाम पाया है, जिसके लिए उन्होंने टीम इंडिया के वर्तमान में गेंदबाजी कोच भरत अरुण को श्रेय दिया है. 

विराट ने बनाया रिकॉर्ड

हरभजन ने बताया हर खिलाडी को हिंदुस्तानी

ब्राजील-इंग्लैंड का सेमीफाइनल कोलकाता में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -