भारत देगा दो पाक नागरिको को वीजा
भारत देगा दो पाक नागरिको को वीजा
Share:

पाकिस्तान भले ही सीमा पर सीज फायर का उलंघन करता रहता है, पर भारत हमेशा से सभी के लिए मदद के लिए तैयार रहता है, भारत हमेशा से लोगो के मानव अधिकारों को महत्व देता है, जिससे इसकी विश्व में एक अलग ही पहचान है, इस बार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दरियादिली दिखाई है, पाक के दो नागरिको को मेडिकल के लिए भारत का वीजा दिया जाएगा, जिससे उनका मेडिकल ट्रीटमेंट हो पायेगा, यह फैसला मानवीय दृष्टिकोण को ध्यान में रखकर लिया गया है, यह पहली बार नहीं है इससे पहले भी कई बार भारत ने पाक नागरिको को मेडिकल के लिए वीजा दिया है.

बता दे कि पाक के ये दो नागरिक भारत में लिवर प्रतिरोपण सर्जरी के लिए के लिए आएंगे, विदेश मंत्री ने कहा कि उन्होंने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त से भारत में लिवर प्रतिरोपण के लिए एक पाकिस्तानी महिला नसीम अख्तर को वीजा देने के लिए कहा है. अख्तर के बेटे ने विदेश मंत्री सुषमा से से मदद की गुहार लगाई थी. शाह के बेटे अली असादुल्लाह ने भारत में अपने पिता के इलाज के लिए स्वराज से सोशल मीडिया पर आग्रह किया था. इसके बाद विदेश मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, मैंने भारतीय उच्चायुक्त से भारत में आपकी मां के लिवर प्रतिरोपण सर्जरी के लिए वीजा देने के लिए कहा है. स्वराज ने कहा कि एक अन्य वीजा लिवर प्रतिरोपण सर्जरी के लिए पाकिस्तानी नागरिक शब्बीर अहमद शाह को दिया गया है.


उल्लेखनीय है कि भारत में मेडिकल की सुविधा उच्चकोटि की है, और यूरोपीय देशो की तुलना में काफी काम खर्चीली भी है, जिससे विदेशो से काफी लोग भारत आते है, अमरीका में रह रहे अधिकतर डॉक्टर भारतीय है.

चीन ने की सुषमा स्वराज की आलोचना

फिर सामने आई सुषमा स्वराज की सहृदयता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -