चीन ने की सुषमा स्वराज की आलोचना
चीन ने की सुषमा स्वराज की आलोचना
Share:

बीजिंग। भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को लेकर जो बयान दिया उससे चीन बौखला गया है। हालांकि उसने पाकिस्तान में व्याप्त आतंकवाद की बात मानी। चीन के सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की आलोचना की। हालांकि चीनी मीडिया से यह माना कि पाकिस्तान आतंकवाद का समर्थक है और उसे पनाह देता है।

मगर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को अहंकारी बताने से ग्लोबल टाइम्स पीछे नहीं हटा। समाचार पत्र ने डोकलाम विवाद, वन बेल्ट वन रोड परियोजना और पाकिस्तान से अपने रिश्ते का भी जिक्र किया। उसने कहा कि भारत के इन तर्क के पीछे उसका हित छिपा है। उल्लेखनीय है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान की आलोचना करते हुए कहा था कि पाकिस्तान आतंकवाद का गढ़ बनते जा रहा है।

उन्होंने कहा था कि भारत ने वैज्ञानिक और चिकित्सक दिए, आईआईएम व आईआईटी जैसे संस्थान दिए लेकिन पाकिस्तान ने जैश एक मोहम्मद, लश्कर ए तैयबा जैसे आतंकी संगठन दिए। उन्होंने जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने की मांग करते हुए कहा कि चीन भारत के इस प्रयास में परेशानी पैदा कर रहा है।

सुषमा स्वराज के भाषण की पीएम मोदी ने की जमकर तारीफ

UN में सुषमा का पाकिस्तान पर वार- भारत ने दिए वैज्ञानिक, पाकिस्तान ने आतंकवादी

सुषमा स्वराज ने की चीन के विदेश मंत्री से मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -