सेंचुरियन टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार
सेंचुरियन टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले गए दूसरे मैच को भी अफ़्रीकी टीम ने अपने नाम किया. इसी के साथ अफ्रीका ने तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. इस मैच की पहली पारी में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह नाकाम रही. वहीँ दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाजों ने अफ़्रीकी गेंदबाजों के सामने घुटने तक दिए. साउथ अफ्रीका द्वारा पहली पारी में बनाए गए 335 रनों के जवाब में भारतीय टीम 307 रन पर ही ढेर हो गयी थी. इस प्रकार 28 रन की बढ़त लेते हुए दक्षिण अफ्रीका नेे अपनी दूसरी पारी में 258 रन बनाए.

इस तरह अफ्रीका ने भारत के सामने 287 रनों का लक्ष्य रखा. चौथे दिन का खेल समाप्त होने से करीब डेढ़ घंटा पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर से लड़खड़ाते दिखाई दिए और स्टंप्स तक 23 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 35 रन बनाए. तीन विकेट के रूप में मुरली विजय, केएल राहुल और कप्‍तान विराट कोहली पेवेलियन लौट चुके थे. चेतेश्‍वर पुजारा 11 और पार्थिव पटेल 5 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए थे. अब पांचवे दिन भारत को जीत के लिए 252 रनों की दरकार थी और उसके पास साथ विकेट शेष थे.

पांचवे दिन बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम खुद को नहीं संभाल पाई और पहले सेशन में ही 50.2 ओवर में 151 रन बनाकर शर्मनाक तरीके से आउट हो गई. इस दौरान चेतेश्‍वर पुजारा (19), पार्थिव पटेल (19), हार्दिक पंड्या (5) , आर. अश्विन (3), रोहित शर्मा (47), मोहम्‍मद शमी (28) और इशांत शर्मा (4) बुधवार को आउट होने वाले बल्‍लेबाज रहे. इस हार के साथ भारत को ये सीरीज भी गवानी पड़ी. लुंगीसानी नगदी ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए. वहीँ रबादा ने भी तीन विकेट झटके.

 

U-19 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड ने केन्याई गेंदबाजों को जमकर धोया

आ गया देश का पहला स्पोर्ट्स रेडियो चैनल

बेंगलुरु में खेला जाएगा 'भारत-अफगानिस्तान' ऐतिहासिक टेस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -