U-19 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड ने केन्याई गेंदबाजों को जमकर धोया
U-19 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड ने केन्याई गेंदबाजों को जमकर धोया
Share:

न्यूज़ीलैंड में चल रहे अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप में मेहजबान टीम और केन्या के बीच खेले गए एक मैच मे रनों का अंबार लग गया. न्यूज़ीलैंड की तरफ से ओपनर जेकब भुला की धमाकेदार बल्लेबाजी व अन्य बल्लेबाज़ों की लाजवाब पारियों की बदौलत केन्या के सामने 436 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. गौरतलब है कि न्यूजीलैंड का ये स्कोर अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. इस मैच में टॉस जीत केन्या ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया जो कि पूरी तरह गलत साबित हुआ.

पहले बल्लेबाजी करने के मौके को न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने जमकर भुनाया. न्यूजीलैंड के जैकब भुला ने रचिन रविन्द्र के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के इतिहास सबसे बड़ी 245 रनों की सांझेदारी की. जैकब का अच्छा साथ दे रहे रचिन एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में सिंह की गेंद पर स्टंप आउट हो गए. इस दौरान उन्होंने 101 गेंदों का सामना कर 3 छक्के और 8 चौकों की मदद से 117 रन बनाए. हालांकि इसके बाद मैदान पर आए ऐलन ने भी तूफानी पारी खेलते हुए केन्या को बुरी तरह पस्त कर दिया.

दुसरे विकेट के लिए भुला और ऐलन की जोड़ी ने मात्र 67 गेंदों पर 156 रन जोड़कर केन्या की कमर ही तोड़ दी. इस मैच में जैकब भुला ने अंडर-19 विश्वकप का सबसे बड़ा स्कोर बनाते हुए 144 गेंदों का सामना कर 180 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 10 चौके जड़े. जवाब में केन्या की टीम निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर महज 193 रन ही बना सकी. 

 

बेंगलुरु में खेला जाएगा 'भारत-अफगानिस्तान' ऐतिहासिक टेस्ट

सेंचुरियन टेस्ट: पांचवे दिन की परीक्षा से पहले शमी ने दिया बड़ा बयान

भारत बनाम अफ़ग़ानिस्तान: युद्ध नहीं, क्रिकेट !!!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -