बेंगलुरु में खेला जाएगा 'भारत-अफगानिस्तान' ऐतिहासिक टेस्ट
बेंगलुरु में खेला जाएगा 'भारत-अफगानिस्तान' ऐतिहासिक टेस्ट
Share:

भारत में होने वाले टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच की मेजबानी बेंगलुरू करने जा रहा है. 14 से 18 जून के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले जाने वाला ये मैच अफगानिस्तान के लिए क्रिकेट इतिहास का पहला टेस्ट मैच होगा. इस बात का फैसला बीसीसीआई और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों की बैठक के बाद लिया गया. आतंकवाद और युद्ध की मार झेल रहे इस देश के लिए टेस्ट मैच खेलना किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक के दौरान बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि, 'इस ऐतिहासिक मैच के लिए बेंगलुरू संभावित स्थलों में सर्वश्रेष्ठ है.' एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक चौधरी ने कहा कि, 'जून के महीने में लगभग पूरे देश में बारिश होती है और जहां बारिश नहीं हो रही होगी वहां इतनी गर्मी होगी कि दिन के समय मैच खेलना लगभग असंभव सा होगा. इन सभी स्थितियों के आकलन के बाद बेंगलुरू सबसे उपयुक्त होगा.'

हालांकि पिछले महीने जब बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के साथ होने वाले टेस्ट मैच का ऐलान किया था तभी से इसके मैदान के लिए बेंगलुरू के नाम को सबसे ऊपर रखा जा रहा था. आपको बता दें कि टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच होने वाले इस इकलौते टेस्ट मैच की सीरीज को 'भारत-अफगानिस्तान फ्रेंडशिप सीरीज' नाम दिया गया है.

सेंचुरियन टेस्ट: पांचवे दिन की परीक्षा से पहले शमी ने दिया बड़ा बयान

भारत बनाम अफ़ग़ानिस्तान: युद्ध नहीं, क्रिकेट !!!

सेंचुरियन टेस्ट: डूबते भारत को पुजारा का सहारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -