तमिलनाडु के मुख्य सचिव रामा मोहन राव के घर IT का छापा
तमिलनाडु के मुख्य सचिव रामा मोहन राव के घर IT का छापा
Share:

चेन्नई। नोटबंदी को लेकर रिज़र्व बैंक व केंद्र सरकार कई तरह के नियम लागू कर चुकी है और ऐसे में आयकर विभाग द्वारा अनुपातहीन संपत्ती को पकड़ने के लिए कई स्थानों पर छापा भी मारा गया है। इसी बीच आयकर विभाग ने तमिलनाडु के मुख्य सचिव रामा मोहन राव के यहां पूछताछ की। हालांकि आयकर विभाग के अधिकारियों को यहां से क्या मिला है यह तो अभी जानकारी में नहीं आया है।

लेकिन माना जा रहा है कि विभाग ने यहां पर संपत्ति से संबंधित दस्तावेजों की जांच की है। इतना ही नहीं यहां पर लगभग दो सप्ताह पूर्व तमिलनाडु में बड़े पैमाने पर आयकर विभाग व प्रवर्तन निदेशालय द्वारा छापेमार कार्रवाई की गई थी। छापेमारी में 34 करोड़ रूपए की नई मुदा, 106 करोड़ रूपए की पुरानी मुद्रा व 127 किलो सोना बरामद किया गया था। आयकर विभाग द्वारा करोड़ों के आसामियों से पूछताछ की जा रही है।

इस पूछताछ में बड़े पैमाने पर अनुपातहीन संपत्ति नकदी में ही मिल रही है। इस नकदी में करीब 2 हजार रूपए के नए नोट भी बरामद हुए हैं। दरअसल तमिलनाडु के मुख्य सचिव राम मोहन राव के यहां आईटी डिपार्टमेंट ने जो कार्रवाई की है उसका कारण माना जा रहा है कि विभाग को नोट बदलने के एक बड़े रैकेट की जानकारी मिली थी। इस रैकेट ने 90 करोड़ रूपए कैश और 100 किलोग्राम का सोना जब्त करने के मामले में श्रीनिवास रेड्डी, शेखर रेड्डी और प्रेम को पकड़ लिया था।

आयकर विभाग ने अन्ना नगर और टीनगर समेत 8 स्थानों पर ज्वेलरी की शाॅपर छापामारा था। ऐसे में आयकर विभाग ने करीब 90 करोड़ रूपए की नकदी के ही साथ 100 किलो का सोना जब्त किया था। बताया गया है कि जो नोट बरामद हुए हैं उनमें 500 रूपए और 1000 रूपए के करीब 80 करोड़ रूपए बरामद हुए हैं।

कैशलेस ट्रांजिक्शन से बाजार में होगी आसानी

कैश वैन से लूटे 5 लाख रूपए, आरोपी फरार

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -