कालेधन की बरामदगी से मिली नई करेसी आएगी चलन में
कालेधन की बरामदगी से मिली नई करेसी आएगी चलन में
Share:

नई दिल्ली। कालेधन को रोकने और नोटबंदी के बाद आयकर विभागए पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जांच कार्रवाई की गई जिसमें अब तक करीब 100 करोड़ रूपए मूल्य के नए नोट बरामद हुए हैं। इन नोट्स में 2 हजार रूपए के नए नोट अधिकांशतौर पर शामिल हैं। हालांकि लोगों को बैंक में लंबी कतारों के बीच कैश लेने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ती है।

कथित तौर पर लोगों को मुश्किल हो रही है और कई बार लोगों का नंबर आते ही बैंक में कैश समाप्त होने का हवाला दिया जाता है लेकिन अब नए नोट बड़े पैमाने पर मिलने से ऐसे लोगों की परेशानियां हल हो सकती हैं। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय ने कहा है कि विभिन्न क्षेत्रीय इकाईयों को निर्देश जारी किए गए हैं कि जब्त किए गए नए और पुराने नोट्स को अन्य शहरों में खोली गई एजेंसी के बैंक खातों में डाल दिया जाए।

प्रवर्तन निदेशालय का प्रयास है कि जब्त नोट के माध्यम से नई करेंसी बाजर में आ जाए। ऐसे में लोगों की परेशानी भी दूर होगी। हालांकि पहले निर्देश दिए गए थे कि जो भी सामान जब्त हुआ है उसे ईडी के स्ट्राॅंग रूम में रख दिया जाए। मगर अब ईडी के डायरेक्टर करनाल सिंह ने कहा कि इस मुद्रा को ईडी अपने बैंक में डाल रहा है

जिससे लोगों को असुविधा न हो। मिली जानकारी के अनुसार नोटबंदी के बाद हुई जांच में लगभग 100 करोड़ रूपए के नोट बरामद हुए हैं। हालांकि यह राशि विभिन्न विभागों द्वारा कालेधन को लेकर की गई जांच के चलते सामने आई है। इतना ही नहीं कर्नाटक में ही 60 करोड़ रूपए के नोट बरामद हुए हैं।

नोटबंदी से परेशान नोटतंगी जनता ने बैंक कैशियर को पीटा

बैंक अधिकारियों का कारनामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -