यौन शोषण के मामले में पीड़ित को सामने आने की जरूरत है- फरहान अख्तर
यौन शोषण के मामले में पीड़ित को सामने आने की जरूरत है- फरहान अख्तर
Share:

कुछ समय से #MeToo कैंपेन सोशल मीडिया पर जोरों से चल रहा है, जिसमे यौन उत्पीड़न, घरेलू हिंसा जैसे मुद्दों से लोगों को जागरूक करने के लिए कई सेलेब्स आगे आए हैं. बता दे कि इस सामाजिक कार्य से एक्टर फरहान अख्तर MARD फाउंडेशन के जरिए जुड़े हैं. खबरों के अनुसार उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण होने पर कहा कि ऐसे मामलों में पीड़ित को सामने आने की जरूरत है.

बताना चाहेंगे कि जब फरहान से बॉलीवुड में सेक्सुअल हैरसमेंट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैं सिर्फ अपने बारे में बात कर सकता हूं. इंडस्ट्री में जिन लोगों के साथ यह घटना होती है उन्हें सामने आकर बोलने की जरूरत है. अगर कोई गलत के खिलाफ अपनी आवाज उठाएगा तो लोग जरूर सुनेंगे. वैसे यह सब कभी मेरे साथ नहीं हुआ, ना ही मेरे जानने वालों के साथ. उनकी संस्था (MARD) के बॉलीवुड सेलेब्स की मदद करने के सवाल पर उन्होंने कहा, हम सभी लोगों के लिए काम करेंगे. मैं देश से हूं, समाज से हूं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि MARD फाउंडेशन और पॉपुलेशन फाउंडेशन ने महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों से लड़ने के लिए एक ऑनलाइन कैंपन खोला है. साथ ही फरहान ने कहा, ये कैंपेन हमने 2013 में शुरू किया था. उस वक्त निर्भया कांड को लेकर सभी का इमोशनल रिएक्शन था. मुझे लगता है कि कोई अप्रिय घटना होने के बाद जो गुस्सा मैं महसूस करता था वह सिर्फ हमारे घरों तक सीमित था. लेकिन धीरे-धीरे मुझे लगा क्यों ना ये गुस्सा कैंपेन में बदल दूं. MARD फाउंडेशन उसी के बाद शुरू हुआ.

ये भी पढ़े

श्रीदेवी की बेटियों का कुछ ऐसा है 'Sisters Love'

क़ानूनी तौर पर 7 साल बाद हुआ करिश्मा के बॉयफ्रेंड का तलाक

फिल्म 'पद्मावती' को लेकर भंसाली का बयान- रखा मान मर्यादा का ध्यान

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -