छत्तीसगढ़: ITBP ने बरामद किया 20 किलो खतरनाक विस्फोटक
छत्तीसगढ़: ITBP ने बरामद किया 20 किलो खतरनाक विस्फोटक
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में भारत तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) की 27वीं बटलियन ने उग्रवादियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है, आईटीबीपी की टीम ने एक 20 किलोग्राम वजन के आईईडी (Improvised explosive device) को बरामद किया है, जिसे राजनंदगांव में मानपुर-कोटरी रोड पर सड़क के किनारे दफनाया गया था. आईटीबीपी प्रवक्ता के अनुसार ये आईईडी संभवता सुरक्षा बलों या उनके वाहनों को निशाने पर लेने के लिए नक्सलियों द्वारा लगाया गया था.

अब सिगरेट की तरह गंगा-जल के लिए भी दिख सकती है चेतावनी

 

सरकारी एजेंसी एएनआई ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि ITBP के जवानों ने मानपुर-कोटरी रोड से 20 किलो विस्फोटक बरामद किया है. हालांकि बम निरोधक दस्ते ने आईईडी विस्फोटक को सुरक्षित रूप से नष्ट कर दिया है. आपको बता दें कि आईईडी विस्फोटक को टिफिन बम भी कहा जाता है, जिसे नक्सली सड़क किनारे गाड़कर वाहनों को निशाना बनाते हैं. 

चंदा के जाते ही 16 साल में पहली बार हुआ कारनामा, ICICI बैंक को 120 करोड़ का घाटा

यह छत्तीसगढ़ के मानपुर-कोटरी रोड पर आईईडी विस्फोटक मिलने की पहली घटना नहीं है, इससे पहले जून के महीने में भी ITBP के जवानों ने उसी रोड से 15 किलोग्राम वजन के आईईडी को बरामद किया था. दरअसल, छत्तीसगढ़ में माओवादियों की संख्या बढ़ रही है और वे अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए इस तरह के प्रयास करते रहते हैं. हालांकि, दोनों बार उग्रवादियों की साजिश को भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया है. 

 खबरें और भी:-

यमुना का जलस्तर खतरे से ऊपर, बाढ़ की त्रासदी झेलेगी दिल्ली

इंटरनेशनल टाइगर डे: बाघ भूखा भी हो, तो भी घास नहीं खाता

International Tiger Day : कुछ रोचक बातें...जंगल की शान की पहचान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -