ये ना करे, हो सकता है फ़ोन ब्लास्ट...
ये ना करे, हो सकता है फ़ोन ब्लास्ट...
Share:

आज के दौर में हम एक ऐसी ज़िंदगी जी रहे है, जो पूरी तरह से टेक्नोलॉजी पर निर्भर है. टेक्नोलॉजी में कई चीजें ऐसी अविष्कार हो गई है, जिनसे हम घिरे रहते है. टेक्नोलॉजी से वैसे तो इंसान को फायदा हुआ है लेकिन कई जगह इंसानों को काफी नुकसान भी हुआ है. आज के दौर की बड़ी प्रॉब्लम है मोबाइल फ़ोन की बैटरी का ब्लास्ट होना, जिसका खास तौर पर ध्यान रखा जाना जरुरी है, हो सकता है इस चीज को हम मात्र साधारण मान कर इग्नोर कर देते है लेकिन एक छोटी सी गलती आपकी जान भी ले सकती है. ऐसे में आपको बताते है कुछ उपाय जिससे आप इस दुर्घटना का शिकार होने से बच सकते है.

1. सबसे पहला और महत्वपूर्ण उपाय जिसे हम सभी ने कहीं-न-कहीं सुन रखा होगा कि जब भी फ़ोन चार्जिंग पर लगा हो उस समय कोशिश करे फ़ोन पर बात न करे, ऐसे कई मामलों में फ़ोन के ब्लास्ट होने की खबरे मिल चुकी है.

2. समय के आभाव के कारण कई लोग रात में सोते समय फ़ोन को चार्ज लगाकर सोते है, ऐसे में कुछ समय बाद जब फ़ोन फुल चार्ज हो जाता है तो बैटरी ओवरलोड होने लगती है, जिसके कारण ब्लास्ट होने का खतरा बढ़ जाता है. हालाँकि ओवरलोड के कारण ब्लास्ट होने का खतरा लोकल फ़ोन्स में ज्यादा होता है साथ ही कई कंपनियों ने अपने फ़ोन्स में ऐसी टेक्निक इस्तेमाल कर ली है जिसके बाद चार्जिंग ओवर होने के बाद आटोमेटिक बंद हो जाती है. 

3. कुछ लोग अपने काम के चलते या किसी दूसरे कारण से हमेशा अपने फ़ोन को ऐसी जगह रखते है जहाँ तापमान ज्यादा होता है, ऐसी कंडीशन में फ़ोन की बैटरी फूलने लगती है, जिससे ब्लास्ट होने का खतरा बना रहता है, हालाँकि इसमें कम चांस होते है लेकिन खतरा तो खतरा होता है. 

लेनोवो K8 नोट के लिए जारी हुआ एंड्रॉयड 8.0 अपडेट

मात्र 7,990 रुपए में मिल रहा फेस अनलॉक फीचर से लैस ये धांसू स्मार्टफोन

Honor 8 Pro के लिए अपडेट हुआ यह शानदार फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -