कैसे अपनी कमजोरी को ताकत बनाया मिस्टर बीन ने
कैसे अपनी कमजोरी को ताकत बनाया मिस्टर बीन ने
Share:

सफलता पाने के लिए शक्ल, सूरत कि नहीं मेहनत और भाग्य की आवश्यकता होती है. इसके कई उदाहरण विष इतिहास में है. ज्यादा दूर न जाते हुए आज हम आपको एक ऐसे इंसान से परिचित करवाने जा रहे है जो अपनी बड़ी शक्ल और हकले पन से कई बार तिरस्कृत हुआ पर हिम्मत नहीं हारी.

हम बात कर रहे हे दुनिया भर में करोड़ों लोगो के चाहते मशहूर कॉमेडियन ''मिस्टर बीन'' की. आईये जानिए उन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.- 'मिस्टर बीन का जन्म बेहद गरीब परिवार में हुआ.

अपनी मेहनत के दम पर दुनिया की टॉप की यूनिवर्सिटी ऑक्सफ़ोर्ड पहुंचे.

यहाँ से एक्टिंग में रूचि बड़ी मिस्टर बीन ने यहाँ से एक कॉमेडी ग्रुप ज्वाइन किया हकलाने के कारण ग्रुप से बाहर किये गए फिर अभिनय में भाग्य आजमाया, कई फिल्मो से भी हकलाने के कारण बाहर किये गए.

अजीब शक्ल-सूरत के कारण टीवी शो से बाहर किये गए. कई बार जिल्लत साहनी पड़ी. मगर फिर भी हिम्मत नहीं हारी और सबको गलत साबित किया.

आखिरकार खुद का शो शुरू किया जिसका नाम है ''मिस्टर बीन'' दुनिया भर में शो के करोडो फैंस के साथ आज शो दुनिया का ससे मशहूर कॉमेडी शो है.

मिस्टर बीन के पास आज लाइम लाइट की दुनिया का हर अवार्ड है. आज वही हकलाता मिस्टर बीन दुनिया की बड़ी हस्तियों में शुमार है.

अजीब शक्ल-सूरत के कारण नाकारा गया अजीब शक्ल-सूरत आज 132 मिलियन डॉलर की सम्पति का मालिक हैं. रोवन एटकिंसन को आज दुनिया मिस्टर बीन के नाम से जानती है.

आज भी लोगों के दिलो में जिन्दा है फ़ारुख़ शेख़

किंग खान के इस शो ने बनाया रिकॉर्ड

'हम पांच' में आएगा असली मजा

विल स्मिथ ने अंकल फिल के करैक्टर को लेकर ज़ाहिर की अपनी इच्छा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -