डेंगू को लेकर हाईकोर्ट ने दिए केजरीवाल सरकार को निर्देश
डेंगू को लेकर हाईकोर्ट ने दिए केजरीवाल सरकार को निर्देश
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में एक ओर बारिश से हालात बदहाल हैं तो दूसरी ओर बारिश के बाद डेंगू ने लोगों को मुश्किल में डाल रखा है। डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय ने आम आदमी पार्टी की सरकार और नगरीय निकायों को बीमारी की रोकथाम के लिए आवश्यक इंतजाम करने के लिए निर्देशित किया। इस मामले में मुख्य न्यायाधीश जी रोहिणी और न्यायमूर्ति संगीता ढिंगरे सहगल की खंडपीठ ने एक जनहितयाचिका की सुनवाई के तहत दिल्ली सरकार और तीनों निकायों को नोटिस जारी कर उससे उत्तर मांगा।

इस याचिका में आरोप दायर किए गए हैं जिसमें कहा गया है कि बीमारी को नियंत्रित करने के लिए अधिकारी और कर्मचारी जवाबदारी से कार्य नहीं कर रहे हैं। पीठ द्वारा सरकार और नगरीय निकायों को निर्देशित भी किया। इस मामले में पीठ ने आदेश दिए हैं कि सरकार और संबंधित नगरीय निकाय अपने जवाब और डेंगू की रोकथाम के लिए उनके द्वारा किए गए प्रयासों को हलफनामे के माध्यम से बताए।

राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू से होने वाली मौतों व बीमारियों के मसले पर शाहिद अली ने जनहित याचिका दायर कर दी थी। गौरतलब है कि इस वर्ष डेंगू के 320 प्रकरण दर्ज हुए इसके बाद भी नगरीय निकायों ने बीमारियों को रोकने के लिए कोई भी आवश्यक कदम नहीं उठाए। जिसके बाद न्यायालय ने इन निकायों और अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।

दिल्ली में डेंगू का डंक, चिकनगुनिया से बढ़ी चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -