मेकअप से इस तरह छुपाएं दाग धब्बे
मेकअप से इस तरह छुपाएं दाग धब्बे
Share:

ज्यादातर महिलाओं के चेहरे पर दाग धब्बे और पिम्पल ज्यादा रहते है. जिससे वह परेशान रहती है और ऐसे में उनको पार्टी या किसी फंक्शन में जाना हो तो चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए कई जतन करती है. लेकिन आप अगर सही से मेकअप करना जानती है तो चेहरे के दाग धब्बे छुप सकते है. दाग धब्बे छुपाने के लिए आपको  कुछ मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना होगा.

मेकअप करते समय अगर आपके चेहरे पर मुँहासे के दाग रह जाते है तो ऐसे में कंसीलर आपकी मदद करेगा. सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह धोकर उसे पोंछ ले. इसके बाद आपके चेहरे पर जंहा मार्क हो उस पर कंसीलर से 'X' का निशान बना ले. अब अपनी उंगली से बनाये हुए एक्स को फैला ले. अगर ऊँगली से नहीं हो पा रहा है तो टिशू पेपर से उस निशान को प्रेस कर ले. अगर आपके चेहरे पर पिम्पल है तो सिर्फ कंसीलर से दाग नही हटेगे. बल्कि कंसीलर के साथ-साथ अब आपको फाउंडेशन की भी जरुरत होगी.

पिम्पल के चारो और कंसीलर से बाउंड्री बनाये और बीच में थोड़ा सा कंसीलर लगाए, इसके बाद उस पर ब्रश की सहायता से थोड़ा सा लिक्‍विड फाउंडेशन लगाए. वाइटहेड और ब्‍लैकहेड को छुपाने के लिए आईलाइनर ब्रश आपकी मदद कर सकता है. इसके लिए सबसे पहले आप ब्रश को गरम पानी और शैम्पू से साफ़ कर ले. फिर वाइटहेड पर कंसीलर लगाए और उंगली से अच्छी तरह थपथपा ले. फिर चाहे तो आप फाउंडेशन को दूसरे ब्रश से पूरे चेहरे पर लगाए. ऐसा करने से चेहरे के सारे दाग धब्बे छुप जायेंगे.

ये भी पढ़े

जानिए घर पर पेडीक्योर करने का आसान तरीका

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है नीम का तेल

इन चीजों के इस्तेमाल से करे चेहरे पर मौजूद डेडस्किन का सफाया

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -