जानिए घर पर पेडीक्योर करने का आसान तरीका
जानिए घर पर पेडीक्योर करने का आसान तरीका
Share:

कई लड़किया अपने पैरो की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए उनपर पेडीक्योर करवाती है, और इसके लिए वो पार्लर में जाकर ढेरो पैसे खर्च कर देती है, पर आज हम आपको घर पर ही पेडीक्योर करने के आसान तरीके के बारे में बताने जा रहे है, इससे आपके पैर भी खूबसूरत हो जायेगे और आपके पैसे भी खर्च नहीं होंगे.

घर पर पैडिक्योर करने की सामग्री 

बड़ा कटोरा, सिंक या टब,गर्म पानी,नेल पॉलिश रिमूवर, कॉटन और नेल क्लिपर,स्क्रब के लिए प्यूमिक स्टोन, लूफा और पाइन एप्पल की छाल,कोई भी नैचुरल ऑयल और फुट क्रीम

ऐसे करें पेडीक्योर

1-पेडीक्योर करने के लिए सबसे पहले नेल पोलिश रिमूवर से अपने पैरों के नाखून पर लगी नेल को निकाले, अब एक बड़े टब में गर्म पानी डालकर इसमें अनानास के थोड़े से कटे हुए टुकड़े डाल दे. अगर आप चाहे तो इसमें थोड़े से गुलाब के फूल भी मिला सकती है. अब इस पानी में अपने पैरो को डालकर थोड़ी देर तक बैठे.

2-अब पंद्रह मिनट के बाद पैरों की डेड स्किन को निकालने के लिए इनके हार्ड हिस्सों पर किसी स्क्रबर की मदद से रगड़े. इसे पहले पैरों की उंगलियों से शुरू करके एड़ियों तक गोलाकार मुद्रा में ले जाएं.

3-अब फिर से अपने पैरों को 10 मिनट के लिए पानी में डुबाकर रखे, उसके बाद क्यूटकल के बेस पर नैचुरल तेल लगाकर क्यू टिप्स कि मदद से उन्हें अन्दर करें.

4-अब अपने पैरो के बढ़े हुए नाखूनों को अच्छे से काटकर पैरों को अच्छी तरह से रगड़ कर साफ़ करे और फिर नैचुरल ऑयल से मसाज करें या फुट क्रीम लगाएं.

5-अब अपने पैरो के नाखुनो पर कोई भी पंसदीदा नेल पॉलिश लगाएं.

 

नाभि पर तेल लगाने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

जानिए क्या है ब्यूटी के लिए चुकंदर के फायदे

जानिए क्या है साबूदाने के ब्यूटी फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -