इन चीजों के इस्तेमाल से करे चेहरे पर मौजूद डेडस्किन का सफाया
इन चीजों के इस्तेमाल से करे चेहरे पर मौजूद डेडस्किन का सफाया
Share:

अगर आप अपने चेहरे की डेड स्किन, ब्लैक और वाइट हेड से निजात पाना चाहती है तो समय समय पर अपने चेहरे को स्क्रब करती रहे, इससे चेहरे पर मौजूद डेड स्किन का सफाया हो जाता है. अगर आप हफ्ते में एक बार अपनी स्किन  पर स्क्रब करते है तो इससे आपकी स्किन के सभी पोर्स खुल जाते है जिससे आपकी स्किन में निखार आता है.

1-अगर आपके चेहरे पर बहुत ज़्यादा डेड स्किन हो गयी है तो इसे हटाने के लिए मसूर की दाल के फेस पैक का इस्तेमाल करे,ये चेहरे से डेड स्किन को तो हटाती ही है साथ ही आपकी स्किन को कोमलता भी प्रदान करती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले मसूर की दाल को पानी में डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दे,जब ये अच्छे भीग जाये तो इसे पानी से निकाल कर दरदरा पीसकर रख लें. अब इसमें थोड़ा सा दूध मिलाकर पेस्ट बनाए और हलके हाथों से अपने चेहरे पर मले. इससे आपके चेहरे पर मौजूद सारी डेड स्किन निकल जाएगी.

2-केले में भरपूर मात्रा में कई पोषक तत्व मौजूद होते है जो हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए केले को पीसकर इसमें थोड़ी सी चीनी मिला दे,अब इससे चेहरे की हलके हाथो से मसाज करे,और थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दे,फिर ठन्डे पानी से धो ले,ऐसा करने से आपके चेहरे में निखार आ जायेगा.

 

नाभि पर तेल लगाने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

जानिए क्या है ब्यूटी के लिए चुकंदर के फायदे

जानिए क्या है साबूदाने के ब्यूटी फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -