जमीन पर सोने से हेल्थ को होते है कई तरह के लाभ
जमीन पर सोने से हेल्थ को होते है कई तरह के लाभ
Share:

सोना किसको पसंद नहीं होता है. दुनिया में जितने भी लोग है सभी को अपनी नींद प्यारी होती हैं. सभी नींद को अपनी ज़िंदगी की सबसे प्यारी चीज़ बताते हैं क्योंकि नींद में रहते वक्त केवल सपने देखना होता हैं उन्हें पूरा करने का कोई झंझट नहीं होता हैं. ऐसे में सोने के लिए कोई भी जगह परफेक्ट मानी जाती है फिर वो बिस्तर हो या जमीन, लेकिन इस बात को बहुत ही कम लोग जानते है कि जमीन पर सोने के कई हेल्दी बेनिफिट्स होते हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं.

 

 

जमीन पर सोने से हड्डियों को सबसे ज्यादा लाभ मिलता है, इसके लिए आपको पीठ के बल सोना होगा.

जमीन पर सोने से हड्डियों से जुडी कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है, इससे हड्डियों की समस्या भी कम होती है. अगर आपको रीढ़ की हड्डी से जुडी कोई समस्या है तो आप जमीन पर सोना शुरू कर दे, आपको आराम मिलेगा.

कई बार लोगों को कमर दर्द की परेशानी होती है इससे छुटकारा पाने के लिए भी लोगों को जमीन पर सोना शुरू कर देना चाहिए. पीठ के बल जमीन पर सोने से बॉडी का पॉश्चर भी ठीक रहता है.

जमीन पर सोने वाले लोगों को कभी भी कंधे, ऊपरी पीठ, निचली पीठ, कलाई, कॉलरबोन, गर्दन और सिर में दर्द जैसी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता हैं.

एक सर्वे के मुताबिक़ जमीन पर सोने वाले लोग मानसिक तनाव से भी दूर रहते हैं उन्हें कभी भी मानसिक तनाव नहीं होता. जमीन पर सोने से स्वास्थ्य बेहतर रहता हैं और तनाव मुक्ति मिलती हैं.

अमेरिका की रिपोर्ट: धार्मिक कार्यों का सेहत से सम्बन्ध

वजन को कंट्रोल में रखता है मेथी का पानी

याददाश्त को तेज बनाती है हींग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -