क्या आप भी फंस चुके है कंपनियों के इस जाल में?
क्या आप भी फंस चुके है कंपनियों के इस जाल में?
Share:

आजकल स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां फोन के लॉन्च के साथ ही ये दावा करने से पीछे नहीं हटती कि फोन की सभी यूनिट्स एक मिनट के भीतर ही सोल्ड आउट हो गईं या एक दिन में ही फोन आउट ऑफ स्टॉक हो गया. लेकिन ऐसा हर बार नहीं होता, कई बार कंपनी आपको इसकी गलत जानकारी भी देती है. कुछ कंपनियां ऐसा ऐलान इसीलिए भी करती हैं, ताकि ग्राहकों के मन में इस फोन को लेकर उत्सुकता और बढ़ जाएं. इस तरह का ह्यूमर बनाने के पीछे कंपनियों का मकसद यूजर के मन में फोन को जल्द से जल्द बुक करने का दवाब बनाना होता है.

ऐसे में यूजर को लगता है कि फोन की कम यूनिट ही सेल के लिए उपलब्ध कराई गयी है जो जल्द ही सोल्ड हो सकती है जिसकी वजह से वो फोन को बिना मौका गवाएं ही बुक कर देते है. आपको याद होगा कि अभी हाल ही में फ्लिपकार्ट ने खुद का स्मार्टफोन लॉन्च किया था. कंपनी के अनुसार फ्लिपकार्ट का बिलियन कैप्चर प्लस स्मार्टफोन्स 15 नवंबर को सेल के लिए उपलब्ध कराया गया और इसी दिन सोल्ड आउट हो गया.

हालांकि TeleAnalysis की रिपोर्ट के मुताबिक, 'फ्लिपकार्ट ने पहली सेल में 950 यूनिट्स बिक्री के लिए रखी थीं, जिसमें से मात्र 923 यूनिट्स ही पहले दिन बिके हैं.'

 

 

इन फोन्स पर मिल रहा 5 हजार से भी ज्यादा का डिस्काउंट

खरीद रहे है एयर प्यूरिफायर, तो ध्यान रखें ये बातें

शाओमी दे रहा 19 लाख 48 हजार रुपए का इनाम

लिनोवो K8 प्लस के दाम में हुई कटौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -