जीवन में चाहते हैं अच्छा वक्त तो करें घड़ी का यह उपाय
जीवन में चाहते हैं अच्छा वक्त तो करें घड़ी का यह उपाय
Share:

अपने जीवन में हर इंसान अच्छे वक्त का मोहताज होता है। हर इंसान यही चाहता है कि उसका हमेशा अच्छा वक्त ही चले। लेकिन आमतौर पर ऐसा हो पाना किसी के हाथ में नहीं होता। वक्त तो अपने अनुसार ही चलता है। लेकिन यह बात भी सच है कि कुछ चीजे ऐसी भी है जिन्हे करने के बाद आपका समय भी अच्छा हो जाएगा। अगर आप भी वक्त की  मार से परेशान है और आपका समय भी आपका साथ नहीं दे रहा है तो यह खबर आपके लिए ही है। दरअसल वास्तु के कुछ ऐसे उपाय आज हम आपको यहां पर बता रहे हैं जिन्हे करने के बाद आपका समय अच्छा हो जाएगा। इसके लिए बस आपको अपने घर में लगी घड़ी कि दिशा बदलनी होगी। तो चलिए देखते हैं कि किस प्रकार से हम घर मे लगी घड़ी को लगायें कि हमारा समय अच्छा हो जाए।

1- कमरे का दरवाजा ऐसा स्थान है जहां से मनुष्य ही नहीं प्रकृति की ऊर्जा भी प्रवेश करती है। दरवाजे पर घड़ी लगाना शुभ नहीं माना गया है। कहते हैं कि इससे घर में खुशियों के क्षण प्रवेश नहीं करते और परिवार में अच्छा माहौल नहीं रहता।

2- कार्यस्थल पर ऐसी घड़ी होनी चाहिए जो आकार में कुछ बड़ी, साफ और दिखने में सुंदर हो। बहुत पुरानी और रुक-रुक कर चलने वाली घड़ी कार्यालय में नकारात्मक ऊर्जा तथा सुस्ती लाती हैं।

3- कार्यस्थल पर बंद घड़ी भी नहीं रखनी चाहिए। वास्तव में बंद घड़ी ठहराव और पतन का सूचक होती हैं। घर में भी बंद घड़ी शुभ नहीं मानी जाती। अगर ऐसी घड़ी चलने लायक न हो तो उसे उतारकर पुराने सामान के साथ रख देना चाहिए।

4- घड़ी का समय बिल्कुल सही या दो-तीन मिनट आगे रखना चाहिए। निर्धारित समय से पीछे रखने से जीवन में बाधाएं आती हैं। ऐसा व्यक्ति परिश्रम का फल तथा प्रसन्नता प्राप्त करने में पीछे रहता है। वहीं, इससे दैनिक कार्यों में भी परेशानी हो सकती है।

5- घड़ी लगाने के लिए उत्तर, पूर्व तथा पश्चिम दिशा को उत्तम माना जाता है। इनमें से किसी एक दिशा में घड़ी लगाने से घर में शुभ समय आता है।

 

इस उपाय से आपका दक्षिणा मुखी मकान भी आपके लिए शुभ होता है

व्यक्ति के अंगूठे का यह निशान उसके धनवान होने का संकेत होता है

क्या आप जानते है इस मंदिर में कभी न भरने वाले घड़े का राज ?

स्त्री का इस समय पुरुष के जीवन में प्रवेश जहर के समान है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -