व्यक्ति के अंगूठे का यह निशान उसके धनवान होने का संकेत होता है
व्यक्ति के अंगूठे का यह निशान उसके धनवान होने का संकेत होता है
Share:

सभी व्यक्ति के लिए धन सबसे महत्वपूर्ण होता है. इसकी जरूरत सभी को होती है वह व्यक्ति गरीब हो या अमीर, साधु हो या संत सभी की भूख धन के ही माध्यम से ही शांत होती हे क्योंकि इसी से भोज्य सामग्री का प्रबंध किया जाता है. इसके बिना व्यक्ति का कोई भी कार्य संभव नहीं होता है. इन सभी वजहों से ही व्यक्ति धन की देवी माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए और उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए विशेष पूजा अर्चना करवाता है. इसी सम्बन्ध में महान संत श्री कबीर दास जी ने अपनी कविता की एक पंक्ति में कहा है. सांई इतना दीजिये जा में कुटुंब समाय, में भी भूखा न रहूं साधू न भूखा जाय. 

इस विषय में ज्योतिष शास्त्र के अंग सामुद्रिक शास्त्र में धनवान व्यक्ति के हांथ में विशेष रेखाएं और उनकी उंगलियों की बनावट होती है जो उनके धनवान होने का संकेत देती है. आइये जानते है की वह कौन से रेखाएं होती है जो व्यक्ति के धनवान होने का संकेत देती है.

वह व्यक्ति जिसके हांथ की रेखाएं चिकनी और गहरी होती है उसके धनवान होने का संकेत देती है इसके विपरीत की रेखाएं दरिद्रता का प्रतीक होती है. और जिन व्यक्तियों की उंगलियों में घनिष्टता होती है वह धन का संचय करने में माहिर होते है किन्तु जिनकी उंगली में घनिष्टता नहीं होती वह धनहीन होते है.

जिस व्यक्ति के हांथो के अंगूठे में यव का निशान बना होता है तो वह व्यक्ति धनवान होता है और यदि व्यक्ति के अंगूठे के मूल भाग में यव का निशान हो तो यह उसके पुत्रवान होने का संकेत होता है. 

 

शनिवार की सुबह इस पौधे को लगाएं अपने घर में होगी बरकत ही बरकत

सिर्फ 5 इलायची का यह उपाय मनचाही इच्छा को पूरा करता है

आपको धनवान बना सकती है ये साधारण सी दिखने वाली दूर्वा

काले मुंह के वानर से जल्दी प्रसन्न हो जाते है भगवान हनुमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -