90's के सबसे महंगे विलेन का आज है 98वां जन्मदिन
90's के सबसे महंगे विलेन का आज है 98वां जन्मदिन
Share:

बॉलीवुड के कई ऐसे विलेन रहें है जो अपनी एक अलग ही पहचान बना चुके है। आज हम बात कर रहें है बॉलीवुड के काफी मशहूर विलेन उर्फ़ बॉलीवुड एक्टर प्राण की जिनका आज अपना 98वां जन्मदिन है। आज प्राण का 98वां जन्मदिन है। इन्हे 90's का सबसे महंगा विलेन कहा जाता था क्योंकि उस समय में ये किसी भी एक्टर से ज्यादा फीस की डिमांड करते थे। प्राण ने अपने करियर की शुरुआत एक फोटोग्राफी कंपनी के साथ काम कर की थी और बचपन से ही प्राण एक फोटोग्राफर बनना चाहते थे। इनका जन्म 12 फरवरी साल 1920 को बल्लीमरान में हुआ था।

इन्होने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत 1940 में यमला जट से की थी उसके बाद इन्होने कई हिट मूवीज में काम किया। प्राण की मृत्यु साल 2013 में हुई जब वे 93 साल के थे। प्राण को 90's का सबसे मशहूर विलेन कहा जाता था वैसे ऐसा नहीं है कि इन्होने केवल विलेन के किरदार निभाए है इन्होने कई ऐसे किरदार भी किए है जो आज तक लोगो को याद है। इन्हे उस समय के समझे मशहूर अभिनेताओं में से एक माना जाता था। इन्हे इनकी कई मूवीज के लिए अवार्ड्स भी दिए जा चुके है। दादा साहब फाल्के और फिल्मफेयर पुरस्कार के अलावा ऐसे कई अवार्ड्स है जो इन्होने अपने नाम किए है। प्राण ने राजकपूर की मूवी ‘बॉबी’ की थी जिसके लिए फीस के नाम पर उन्होंने महज एक रुपए लिए थे, और वो दौर राजकपूर की आर्थिक तंगी का दौर था। प्राण को एक जिंदादिल इंसान भी कहा जाता है। हर समय खाने के शौकीन प्राण अब इस दुनिया में नहीं है, प्राण पान के भी काफी शौकीन थे वे हर समय सेट पर पान खाया करते थे। साल 2013 में प्राण को पद्मभूषण सम्मनित किया गया और दुखभरी बात यह रहीं कि साल 2013 में ही प्राण इस दुनिया को अलविदा कह गए।

इनके द्वारा की गई मूवीज के नाम है - मधुमती, डॉन, ज़ंजीर, बैईमान , शहीद, राम और श्याम, अमर अकबर अन्थोनी , जॉनी मेरा नाम, दुनिया, आंसू बन गए फूल, छलिया, चोरी चोरी, आदि।

बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में आमंत्रण मिला इस हॉट अभिनेत्री को

Padman : पैडमैन में पाने छोटे रोल पर सोनम कपूर ने कही बड़ी बात..

सिर्फ एक सवाल पर रणवीर ने बताया अपनी असली गर्लफ्रेंड का नाम

बेटे तैमूर को पापा सैफ की तरफ से मिला पहला और ख़ास तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -