सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

यूपी: इलाहाबाद का नाम बदले जाने के खिलाफ HC में याचिका दाखिल

sa

 सरकार के फैसले के खिलाफ यह याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल की गई है. इस जनहित याचिका को अधिवक्ता सुनीता शर्मा ने दाखिल किया है. इस याचिका में यूपी के ही अर्द्धकुंभ को भी कुम्भ घोषित किये जाने के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराइ गई है. याचिकाकर्ता सुनीता शर्मा ने कहा है कि सरकार ने इन जगहों के नाम बदलने से पहले न तो संतों से राय ली है और न ही आम जनता की मंशा समझने की कोशिश की है. इसके साथ ही उन्होंने अपनी याचिका में प्रयागराज का नाम बदल कर वापस से इलाहाबाद किये जाने की भी मांग की है.


जम्‍मू-कश्‍मीर : सेना के जवानों पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, एक जवान शहीद

श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से आतंकवादी घटनाओं और आतंकियों का कहर बढ़ता ही जा रहा है. आये दिन यहाँ पर कोई न कोई आतंकी घटना हो ही रही है और पिछले कुछ दिनों से आतंकी लगातार सेना के जवानों को निशाना बना रहे है. इसी कड़ी में आतंकियों ने कल देर रात भी सेना के जवानों पर एक ऐसा ही भीषण हमला कर दिया है जिसमे एक जवान की मौत हो गई है और कुछ जवान घायल हो गए है.

 

सीरिया और उत्तर कोरिया को पछाड़ पाकिस्तान बना दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा

इस्लामाबाद. भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान दुनिया भर में खुद को शांति प्रिय बताने की कोशिशे करता है लेकिन अपनी ही जमीन पर खतरनाक आतंकी संगठनों को पनाह भी देता है. यही वजह है की अब पाकिस्तान सीरिया और उत्तर कोरिया जैसे देशों को भी पछाड़ते हुए दुनिया के लिए सबसे खतरनाक देश बन गया है.

 

अफगानिस्तान में हुआ एक और आतंकी हमला, पांच लोगों की मौत, 12 घायल

अफगानिस्तान में हुआ एक और आतंकी हमला, पांच लोगों की मौत, 12 घायल

काबुल। पिछले कई सालों से आतंकवाद और घरेलु हिंसा से जूझ रहे अफगानिस्तान में पिछले कुछ समय से आतंकवादी घटनाएं कुछ ज्यादा ही तेजी से बढ़ती जा रही है. अफगानिस्तान के साथ-साथ विश्व के कई अन्य देशों की सरकारों और सेना की तमाम कोशिशों के बाद भी यह हमले  रुकने का नाम नहीं ले रहे है। आये दिन इस देश में नए-नए आतंकी हमले होते रहते है। इस कड़ी में यहाँ आज एक और ऐसी ही घटना घटित हुई है जिसमे कई लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है.

5 पुलिसकर्मी दाऊद के भाई को दे रहे थे वीआईपी ट्रीटमेंट, प्रशासन ने किया निलंबित

5 पुलिसकर्मी दाऊद के भाई को दे रहे थे वीआईपी ट्रीटमेंट, प्रशासन ने किया निलंबित

मुंबई: महाराष्ट्र पुलिस ने बताया कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कास्कर को वीआईपी ट्रीटमेंट देने के लिए शुक्रवार को उप-निरीक्षक समेत पांच महाराष्ट्र पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. ठाणे पुलिस के संयुक्त आयुक्त, मधुकर पांडे ने निलंबन आदेश जारी किया, हालांकि पुलिस ने निलंबित पुलिसकर्मियों के नाम प्रकट नहीं किए हैं.

ख़बरें और भी 

सीबीआई विवाद: अब इंटेलिजेंस ब्‍यूरो हुआ नाराज, अफसरों के साथ हुई बदसलूकी को लेकर दर्ज कराई शिकायत

जम्‍मू-कश्‍मीर : सेना के जवानों पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, एक जवान शहीद

हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आये 7 हाथी, हुई मौत

आधार के इस्तेमाल पर सरकार सख्त, टेलीकॉम कंपनियों को दिया यह आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -