सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

असम NRC : सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जल्द होगा आपत्तियों का निपटारा

नई दिल्ली। पिछले कई हफ़्तों से सुर्ख़ियों में चल रहे राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के विवादित मामले में आज (बुधवार 19 सितम्बर) देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट ने अहम् सुनवाई करते हुए एक बड़ा फैसला किया है।  कोर्ट के इस फैसले से उन 40 लाख लोगों को बड़ी राहत की साँस  मिली है जिन्हे NRC की पिछली सूचि में अवैध घोषित कर दिया गया था। 


भारत के साथ करतारपुर मार्ग को लेकर कोई वार्ता नहीं हुई- पाकिस्तान विदेश मंत्रालय

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने बुधवार को पुष्टि की कि करतरपुर साहिब गलियारे पर भारत के साथ औपचारिक संचार नहीं हुआ है. पाकिस्तान के  विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "करतरपुर गलियारे पर भारत के साथ कोई औपचारिक संचार नहीं किया गया है पाकिस्तान इस मुद्दे पर खुला और सकारात्मक बना हुआ है." 


चीन के सबसे आमिर आदमी ने चेताया- ट्रेड वार लाएगा भयानक बर्बादी

बीजिंग।  चीन और अमेरिका के बीच जारी ट्रेड वार से पूरी दुनिया चिंतित है। इन दोनों देशो के बीच चल  रहे इस आर्थिक युद्ध की वजह से दोनों देशो के साथ-साथ दुनिया के कई अन्य देशो की अर्थव्यवस्था को नुक्सान हो रहा है। अब इस मामले  में चीन की मशहूर इ-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के फाउंडर और चीन के सबसे अमीर शख्स जैक मा ने भी एक गंभीर चेतावनी दी है। 


अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी और पीएम मोदी ने की बैठक, कई अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ घनी बुधवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आपसी हितों के कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर द्विपक्षीय चर्चा करने के लिए नई दिल्ली पहुंचे. जिसके बाद दोनों नेताओं ने हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता की. इस बैठक में क्षेत्रीय सुरक्षा, व्यापार और भारत का विकास कार्य पर चर्चा की गई थी. 

 

सिद्धू का पलटवार, कहा सुखबीर को हो गया है 'मुंह का जुलाब'


अमृतसर: पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पाकिस्तान यात्रा पर पाक आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा से गले मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर बुधवार को पलटवार करते हुए कहा कि यह सिर्फ एक 'झप्पी' थी, कोई राफेल डील नहीं. क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू की पार्टी कांग्रेस भी राफेल मुद्दे पर बीजेपी पर आरोप लगा रही है. सिद्धू एक कार्यक्रम में पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे.

ख़बरें और भी 

चंदा कोचर मामला: सेबी के साथ समझौते को तैयार हुई आईसीसीआई

'अब मुस्लिम न दाढ़ी रखेंगे और न नमाज पढ़ेंगे'

7 साल की मासूम बनी हैवानियत का शिकार, दरिंदे ने प्राइवेट पार्ट में डाला पाइप

असम NRC : आज सुप्रीम कोर्ट तय करेगी 40 लाख लोगों का भविष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -